Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IPL 2023 Retention: आखिरकार पोलार्ड को ड्रॉप करेगी मुंबई इंडियंस की टीम? हरभजन ने दिया चौंकाने वाला जवाब

IPL 2023 के ऑक्शन से पहले मुंबई की टीम पोलार्ड को ड्रॉप करने की बात कर रही है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: November 14, 2022 20:31 IST
Kieron Pollard- India TV Hindi
Image Source : PTI कीरोन पोलार्ड

IPL 2023 Retention: भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह को लगता है कि 23 दिसंबर को कोच्चि में होने वाली मिनी नीलामी से पहले पांच बार के आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस के लिए टी20 दिग्गज और वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर कीरोन पोलार्ड को रिलीज करना मुश्किल होगा। पोलार्ड को 2009 में मुंबई ने खरीदा था और टीम के साथ एक महान खिलाड़ी के रूप में उभरे, जिन्होंने सभी पांच मौकों पर आईपीएल खिताब जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। लेकिन पोलार्ड आईपीएल 2022 में अपने दबदबे को कायम रखने में असफल हुए। पिछले सीजन के तीन मैचों में बैठे, जिससे टीम अंक तालिका में सबसे नीचे पहुंच गई।

मुंबई करेगी पोलार्ड को रिलीज

हरभजन ने कहा, "ठीक है, मुझे लगता है कि मुंबई इंडियंस के लिए कीरोन पोलार्ड को रिलीज करना बहुत मुश्किल होने वाला है। वह कई सालों से फ्रेंचाइजी के साथ हैं। लेकिन हां, कई बार ऐसा होता है, जब आपको कुछ कठिन फैसले लेने पड़ते हैं और शायद यही समय है। आगे बढ़ने के लिए और अगले 4-5 वर्षों के लिए एक टीम बनाने के लिए कुछ बेहतर खिलाड़ी की तलाश है, जो पोलार्ड ने पिछले कुछ वर्षों में किया है। 2008-17 तक मुंबई फ्रेंचाइजी के सदस्य रहे हरभजन को लगता है कि मुंबई की तरफ से और साथ ही मिनी नीलामी में भी विकल्प हैं जो अतीत में पोलार्ड द्वारा की गई भूमिका को निभा सकते हैं।

ऑक्शन से पहले बोले भज्जी

उन्होंने कहा, "हां, उनके पास टिम डेविड हैं, जो इसी तरह का काम कर सकते हैं और निश्चित रूप से, नीलामी में एक और ऑस्ट्रेलियाई है, जो कैमरून ग्रीन है। मुझे लगता है कि वे उसे मुंबई टीम का हिस्सा बनने के लिए देख रहे होंगे। बेशक, यह एक कठिन फैसला होने जा रहा है, लेकिन किसी न किसी स्तर पर, आपको उन फैसले को लेना होगा।"

कोहनी की चोट के कारण आईपीएल 2022 के लिए उपलब्ध नहीं होने के बावजूद मुंबई ने आईपीएल मेगा नीलामी में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को 8 करोड़ रुपये में खरीदा था। जसप्रीत बुमराह भी पीठ की चोट से उबरने के कारण टी20 विश्व कप से बाहर हो गए, भारत के पूर्व बाएं हाथ के तेज गेंदबाज इरफान पठान को लगता है कि मुंबई को मिनी-नीलामी में एक डेथ बॉलर खरीदने की जरूरत है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement