Sunday, May 12, 2024
Advertisement

IPL 2023, RR vs LSG: राजस्थान रॉयल्स ने गंवाया जीता हुआ मैच, लखनऊ ने पहली बार संजू सैमसन की टीम को हराया

IPL 2023, RR vs LSG: आईपीएल 2023 के 26वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने राजस्थान रॉयल्स को रोमांचक मुकाबले में मात दी है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: April 20, 2023 6:27 IST
RR vs LSG- India TV Hindi
Image Source : PTI RR vs LSG

IPL 2023, RR vs LSG: आईपीएल 2023 का 26वां मुकाबला आज राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच खेला गया। यह मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में हुआ। चार साल के बाद यहां आईपीएल की वापसी हुई थी लेकिन होम टीम राजस्थान ने यह मुकाबला गंवा दिया। इसी के साथ केएल राहुल की अगुआई वाली लखनऊ की टीम ने यगह मुकाबला 10 रनों से जीता। वहीं राजस्थान की बात करें तो उन्होंने जीता हुआ मुकाबला गंवाया और कप्तान संजू सैमसन का रनआउट टर्निंग पॉइंट साबित हुआ।

राजस्थान और लखनऊ दोनों की टीम अभी तक सीजन के छह में से चार-चार मैच जीत लिए हैं। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। राजस्थान को अभी तक एकमात्र हार पंजाब किंग्स के खिलाफ 5 रनों से झेलनी पड़ी थी, तो अब अपने होम ग्राउंड पर टीम को दूसरी हार झेलनी पड़ी है। पहले खेलते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर सिर्फ 154 रन बनाए थे। काइल मायर्स ने 51 रनों की पारी खेली और सीजन का अपना तीसरा पचासा भी जड़ा। राजस्थान के लिए अश्विन ने 4 ओवर में 23 रन देकर दो विकेट लिए। वहीं ट्रेंट बोल्ट ने 4 ओवर में 16 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया।

IPL 2023, RR vs LSG: यहां देखें इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

जवाब में राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत बेहद शानदार रही थी। एक वक्त जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल आसानी से टीम को लक्ष्य की ओर ले जा रहे थे। दोनों ने पहले विकेट के लिए 11.3 ओवर में 87 रन जोड़े। लेकिन उसके बाद टीम ने बाकी 51 गेंदों पर सिर्फ 57 रन बनाए और 10 रनों से यह मुकाबला गंवा दिया। कप्तान संजू सैमसन बटलर की एक गलत कॉल पर रनआउट हो गए। उनका विकेट टर्निंग पॉइंट साबित हुआ। इस मैच में हार के बाद लखनऊ और राजस्थान दोनों के 8-8 अंक हो गए हैं। लेकिन पॉइंट्स टेबल में संजू सैमसन की टीम टॉप पर काबिज रही है।

पहली बार लखनऊ से हारी RR की टीम

लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच इससे पहले कुल दो मुकाबले हुए थे। लखनऊ की टीम ने आईपीएल 2022 में डेब्यू किया था। उस सीजन दोनों बार संजू सैमसन की टीम ने बाजी मारते हुए केएल राहुल की टीम को धूल चटाई थी। अब तीसरी बार आज दोनों टीमें आमने-सामने थीं जहां केएल राहुल की टीम ने बाजी मार ली है। यानी पहली बार लखनऊ ने राजस्थान रॉयल्स को मात दी है। लखनऊ के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। राजस्थान की टीम एक समय आसानी से यह मैच जीत रही थी। लेकिन लगातार दो ओवर में संजू सैमसन और जोस बटलर के विकेट ने बाजी को पलट दिया। आवेश खान ने 4 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट लिए वहीं डेब्यूटेंट अफगानिस्तान के नवीन उल हक ने 4 ओवर में सिर्फ 19 रन दिए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement