Friday, March 29, 2024
Advertisement

RR vs PBKS Dream 11 Team: राजस्थान-पंजाब के बीच कांटे की टक्कर, जानें ड्रीम 11 टीम से जुड़े सभी टिप्स

IPL 2023 RR vs PBKS Dream 11 Team: राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स दोनों टीमें विजयी शुरुआत करने के बाद अब गुवाहाटी में आमने-सामने होंगी।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: April 07, 2023 9:25 IST
IPL 2023 RR vs PBKS Dream 11 Team Fantasy Tips- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV IPL 2023 RR vs PBKS Dream 11 Team Fantasy Tips

IPL 2023, RR vs PBKS Dream 11 Team: आईपीएल 2023 का आठवां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला गुवाहाटी के बरसापार स्टेडियम में होगा। इस सीजन का यहां यह पहला मुकाबला है। दोनों ही टीमें अपना पहला मैच जीतकर आई हैं। पंजाब ने केकेआर को हराया था। वहीं राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद पर शानदार जीत से आगाज किया था। इन दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। एक तरफ संजू सैमसन की बैलेंस टीम होगी तो शिखर धवन की पंजाब दूसरी तरफ एक से बढ़कर एक टैलेंटेड खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरेगी।

इस मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग 11 में कुछ खास बदलाव दिखने की संभावना नहीं है। दोनों टीमें विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ बिना किसी छेड़छाड़ के जाना चाहेंगी। साथ ही पिच के हिसाब से कुछ एक दो बदलाव शायद देखने को मिल सकते हैं। राजस्थान की टीम के पास बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों शानदार हैं। वहीं पंजाब किंग्स को थोड़ा बल्लेबाजी पर खास ध्यान देना होगा। पहले मुकाबले में लियाम लिविंगस्टोन नहीं खेल पाए थे और भानुका राजापक्षे ने अर्धशतक जड़ा था। कगिसो रबाडा की भी अब वापसी हो गई है। ऐसे में कप्तान धवन के लिए सिरदर्द होगा कि किन चार विदेशी खिलाड़ियों को चुना जाए।

फैंटेसी टिप्स पर एक नजर

गुवाहाटी की पिच हाई स्कोरिंग मुकाबलों के लिए जानी जाती है। पिछला टी20 यहां भारत और साउथ अफ्रीका के बीच हुआ था जिसमें 450 से ज्यादा रन बने थे। वहीं पिछला वनडे जो खेला गया था उसमें भी 679 रन यहां बने थे जिसमें विराट कोहली ने शतक भी जड़ा था। ऐसे में आज का मुकाबला भी हाईस्कोरिंग हो सकता है। दोनों टीमों के पास एक से बढ़कर एक आतिशी बल्लेबाजों की भरमार है। पिछले मुकाबले में दोनों टीमों ने यह करके दिखाया है। पंजाब और राजस्थान दोनों की बल्लेबाजी खासा मजबूत है। ऐसे में रोमांचक जंग आज देखने को मिल सकती है।

पंजाब किंग्स

Image Source : PTI
पंजाब किंग्स

क्या होंगे आज के टॉप 5 पिक?

पंजाब की जीत में पिछले मैच के हीरो रहे थे अर्शदीप सिंह और सैम करन। यह दोनों ही खिलाड़ी टी20 फॉर्मेट में जबरदस्त प्रदर्शन करते हैं। ऐसे में इन दो खिलाड़ियों को तो जरूर अपनी टीम में ले सकते हैं आप। फिर राजस्थान की बात करें तो संजू सैमसन और जोस बटलर इन दो खिलाड़ियों को तो गलती से भी मत छोड़िएगा। साथ ही राजस्थान की जीत में 4 विकेट लेकर अहम योगदान देने वाले युजवेंद्र चहल भी टॉप 5 पिक में शामिल हो सकते हैं। यह पांच खिलाड़ी आपकी ड्रीम 11 टीम में जरूर होने चाहिए।

क्या हो सकती है आज की Dream 11 टीम?

  • विकेटकीपर: संजू सैमसन
  • बल्लेबाज: जोस बटलर, शिखर धवन, यशस्वी जायसवाल, भानुका राजापक्षे
  • ऑलराउंडर: सैम करन, सिकंदर रजा
  • गेंदबाज: कगिसो रबाडा, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह
  • कप्तान: संजू सैमसन
  • उपकप्तान: जोस बटलर

राजस्थान रॉयल्स

Image Source : PTI
राजस्थान रॉयल्स

दोनों टीमों का पूरा स्क्वॉड

पंजाब: शिखर धवन (कप्तान), शाहरुख खान, मैथ्यू शॉर्ट, प्रभसिमरन सिंह, भानुका राजपक्षे, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), राज अंगद बावा, ऋषि धवन, लियाम लिविंग्स्टन, अथर्व तायडे, अर्शदीप सिंह, नाथन एलिस, बलतेज सिंह, कगिसो रबाडा, हरप्रीत बराड़, राहुल चाहर, सैम करन, सिकंदर रजा, हरप्रीत भाटिया, विद्वत कविराप्पा, शिवम सिंह, मोहित राठे।

राजस्थान: संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, शिमरोन हेटमायर, ट्रेंट बोल्ट, देवदत्त पडिक्कल, युजवेंद्र चहल, जेसन होल्डर, आर. अश्विन, यशस्वी जायसवाल, रियान पराग, नवदीप सैनी, एडम जाम्पा, जो रूट, ओबेड मैककॉय, डोनोवन फरेरा, केएम आसिफ, केसी करियप्पा, कुलदीप सेन, ध्रुव जुरेल, कुलदिप यादव, अब्दुल बसिथ, कुनाल सिंह राठौर, मुरुगन अश्विन, आकाश वशिष्ठ।

यह भी पढ़ें:-

IPL 2023 Orange-Purple Cap: ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की रेस में कौन आगे, देखें टॉप-5 की लिस्ट

IPL 2023 Points Table: GT की जीत से बड़ा फेरबदल, देखें पॉइंट्स टेबल का पूरा हाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement