Monday, May 13, 2024
Advertisement

IPL 2023 : दिल्ली कैपिटल्स से बाहर हुआ ये दिग्गज, KKR ने अपने पाले में किया

IPL 2023 : आईपीएल 2023 के लिए सभी दस टीमों की लिस्ट अब से कुछ ही देर बाद सामने आ जाएगी।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 14, 2022 16:03 IST
Shardul Thakur- India TV Hindi
Image Source : PTI Shardul Thakur

IPL 2023 Update News :  आईपीएल 2023 की तैयारी तेजी से जारी है। टीमों की रिटेन और रिलीज किए जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट अब आने की वाली है, इसमें अब कुछ ही घंटे बाकी हैं। इस बीच टीमें आपस में भी खिलाड़ियों का ट्रेड कर रही हैं। टीमों की लिस्ट तैयार हो गई है कि वे किन खिलाड़ियों को रिलीज करने जा रही हैं, जो खिलाड़ी नहीं छोड़े जाएंगे, वो रिटेन माने जाएंगे। इस तरह की खबरें पहले ही सामने आ रही थीं कि ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को अपनी टीम से रिलीज कर सकती है, ऐसा ही हुआ भी है। अब पता चला है कि दिल्ली कैपिटल्स ने केकेआर के साथ एक ट्रेड किया है। 

 

Shardul Thakur

Image Source : AP
Shardul Thakur

दिल्ली कैपिटल्स से केकेआर पहुंचे शार्दुल ठाकुर 

आईपीएल 2023 के हवाले से खबर आई है कि शार्दुल ठाकुर अब अगले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स नहीं, बल्कि केकेआर के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। शार्दुल ठाकुर के साथ ही रहमानुल्ला गुरबाज और लॉकी फर्ग्यूसन को केकेआर के हवाले कर दिया है। यानी दिल्ली कैपिटल्स इन खिलाड़ियों को छोड़ तो रही है, लेकिन वे मिनी ऑक्शन में नहीं जाएंगे। जितनी कीमत पर दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें खरीदा था, उतनी ही कीमत अब केकेआर की टीम भी उन्हें देगी। दिल्ली कैपिटल्स ने शार्दुल ठाकुर को 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा था। लॉकी फर्ग्यूसन और रहमानुल्ला गुरबाज इससे पहले गुजरात टाइटंस के लिए खेल रहे थे। केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर भी इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के लिए ही खेल रहे थे। दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें रिलीज कर दिया था और मेगा ऑक्शन में केकेआर ने उन्हें खरीद कर कप्तान बना दिया था।

 

एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके के लिए खेल रहे थे शार्दुल ठाकुर 
दिल्ली कैपिटल्स में जाने से पहले शार्दुल ठाकुर एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके के लिए खेल रहे थे, लेकिन बाद में उन्हें जाने दिया गया। इस बीच कुछ और टीमों की ओर से भी खबरें सामने आ रही हैं। खबरें ये भी हैं कि केकेआर की टीम पैट कमिंस और सैम बिलिंग्स को भी रिली कर सकती है। साथ ही सैम बिलिंग्स तो अपना नाम भी इस बार के आईपीएल मिनी ऑक्शन में न देने का मन बना चुके हैं। इस बीच कुछ ही खिलाड़ी टीमें ने आपस में ट्रेड किए हैं, बाकी पूरी लिस्ट क्या है, ये तो जब बीसीसीआई की ओर से लिस्ट फाइनल हो जाएगी, उसके बाद ही पता चल सकेगा कि कौन से खिलाड़ी रिटेन हुए हैं और कौन से रिलीज कर दिए गए हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement