Monday, April 29, 2024
Advertisement

गिल ने साहा को लेकर दिया बड़ा बयान, IPL से हो रहा है ये बड़ा फायदा

शुभमन गिल ऋद्धिमान साहा के साथ बल्लेबाजी करने पर एक बड़ा बयान दिया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: May 07, 2023 22:22 IST
Shubman Gill- India TV Hindi
Image Source : PTI Shubman Gill

आईपीएल 2023 के 51वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस के सामने लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम थी। इस मैच में गुजरात की टीम ने 56 रनों से एकतरफा जीत दर्ज की है। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 227 रन बोर्ड पर लगाए थे। जवाब में लखनऊ की टीम अपने 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 171 रन ही बना पाई। जीत के हीरो शुभमन गिल रहे, जिन्होंने नाबाद 94 रन की शानदार पारी खेली। उनको ऋद्धिमान साहा (81) का भी बखूबी साथ मिला। अब गिल ने साहा को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

साहा पर क्या बोले गिल

शुभमन गिल मौजूदा आईपीएल में ऋद्धिमान साहा के अनुभव से सीखने के इच्छुक हैं क्योंकि यह अनुभवी विकेटकीपर इस सत्र में शानदार फॉर्म में चल रहा है। साहा टाइटंस के लिए शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने रविवार को लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ 43 गेंद में 81 रन बनाए और गिल (51 गेंद पर 94 रन) के साथ पहले विकेट के लिए 142 रन की साझेदारी की। टाइटंस ने यह मुकाबला 56 रन से जीता। साहा और गिल दोनों शतक की ओर बढ़ रहे थे लेकिन असफल रहे।

गिल-साहा ने किया कमाल

दोनों की साझेदारी मौजूदा सीजन में किसी भी टीम की ओर से दूसरी सर्वश्रेष्ठ साझेदारी है। यह पिछले साल आईपीएल से जुड़ने वाली गुजरात की टीम की सबसे बड़ी साझेदारी है। गिल ने मैच के बाद कहा कि साहा के अनुभव को साझा करने के लिए मैं स्लिप में उनके बगल में खड़ा होता हूं। वह जिस तरह से खेल रहे हैं, वह शानदार है। वह आईपीएल के पहले सीजन से खेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे शुरुआती ओवरों में बल्लेबाजी का अधिक मौका नहीं मिला लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि जब आपका साझेदार अच्छा कर रहा हो तो आप भावनाओं में मत बहो। मैंने पिछले दो मैच में छक्के नहीं लगाए थे और आज मैंने कुछ छक्के लगाए। मैं हमेशा अपने कौशल पर काम करता हूं। 

टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने कहा कि मैच लंबे समय तक संतुलित थ। उन्होंने कहा कि उसके बाद (राशिद के कैच) मैच बदल गया, एक समय मुझे लगा कि मैच बराबरी पर है। वह कैच मैच बदलने वाला था। हम दोनों एक टीम के रूप में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रहे थे लेकिन उस कैच ने उनकी राह मुश्किल कर दी। राशिद ने काइल मायर्स का शानदार कैच लपका था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement