Friday, March 29, 2024
Advertisement

विराट के जुनून को लेकर ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी का बड़ा बयान, कहा जिस टीम के लिए खेलते हैं...

विराट कोहली जब भी मैदान पर होते हैं उनके जुनून को लेकर काफी बाते की जाती हैं। अब ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी ने उन्हें लेकर बड़ी बात कही है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: May 14, 2023 14:52 IST
Virat Kohli - India TV Hindi
Image Source : PTI विराट कोहली

विराट कोहली जब भी मैदान पर होते हैं वह अलग ही जोश में नजर आते हैं। विराट कोहली अपनी टीम का लेवल भी हाई रखने की पूरी कोशिश करते हैं। यहीं कारण है कि कई बार उनकी टीम सामने वाली टीमों पर भारी पड़ा जाती है। विराट कोहली ने अपने इसी जुनून के दमपर ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम को अपनी कप्तानी में उनके घर पर टेस्ट मैच में हराया था। कुछ लोगों को ये पसंद नहीं आता है, लेकिन कईयों को बहुत सही लगता है। यही कारण है कि विराट का फैन बेस काफी बड़ा है। अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी ने भी विराट की तारीफ करते हुए अपनी राय रखी है।

क्या बोले मूडी 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी का मानना है कि विराट कोहली का जुनून हर उस टीम को प्रेरित करता है जिसका वह हिस्सा हैं और इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ भी ऐसा ही है। कोहली ने आईपीएल 2023 के मौजूदा सीजन में अब तक 11 मैचों में 420 रन बनाए हैं और आरसीबी को उम्मीद है कि उनका स्टार बल्लेबाज एक बार फिर उन्हें जीत के लिए मार्ग पर ले जाएगा। उनका सामना जयपुर में राजस्थान रॉयल्स से होगा। राजस्थान ने अपना पिछला मुकाबला जीता था। वहीं आरसीबी को अपने पिछले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। राजस्थान रॉयल्स ने यशस्वी जायसवाल के अहम योगदान से केकेआर को 9 विकेट से हरा दिया, जबकि आरसीबी को मुंबई इंडियंस ने हराया।

दोनों टीमों के लिए जीत जरूरी

मूडी ने स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट लाइव पर कहा कि विराट कोहली एक बहुत ही भावुक और प्रतिस्पर्धी खिलाड़ी हैं। खेल के कई अन्य दिग्गजों के साथ भी ऐसा ही हुआ है। यह उनका जुनून है जो उन्हें आगे बढ़ाता है। विराट उन खिलाड़ियों में से हैं, और ऐसे खिलाड़ी टीम को अपना सर्वश्रेष्ठ करने में भी मदद करते हैं। आरआर की आसान जीत ने उनके नेट रन रेट को बढ़ाया है, जिसका मतलब है कि यदि वे अपने शेष दोनों मैच जीतते हैं और 16 अंक पर किसी और टीम के साथ टाई करते हैं तो 0.633 का नेट रन रेट उनके बहुत काम आएगा। राजस्थान रॉयल्स 12 मैचों में छह जीत के साथ पांचवें स्थान पर है जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 11 मैचों में पांच जीत के साथ सातवें स्थान पर है। ऐसे में दोनों टीमों के बीच आज कांटे की टक्कर की उम्मीद है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement