Monday, April 29, 2024
Advertisement

IPL ऑक्शन में दिखा गजब ड्रामा! पंजाब किंग्‍स को 'जबरदस्ती' खरीदना पड़ा ये ख‍िलाड़ी

IPL 2024: आईपीएल 2024 के ऑक्शन में पंजाब किंग्‍स ने कुल 8 खिलाड़ियों को खरीदा। इस ऑक्शन के दौरान पंजाब किंग्‍स से एक बड़ी गलती भी हुई, जिसके कारण उन्हें ना चाहते हुए भी एक खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल करना पड़ा।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: December 20, 2023 11:29 IST
IPL 2024 Auction- India TV Hindi
Image Source : IPL IPL ऑक्शन में दिखा गजब ड्रामा!

IPL 2024 Auction: आईपीएल 2024 के लिए हुआ ऑक्शन वाफी यादगार रहा। इस ऑक्शन में टीमों ने अपने मनपसंद खिलाड़ियों को खरीदने के लिए जमकर बोली लगाई। मिचेल स्टार्क को खरीदने के लिए तो कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24.75 करोड़ रुपये तक खर्च कर दिए। लेकिन इस ऑक्शन के दौरान पंजाब किंग्‍स की टीम के साथ ऐसा कुछ हुआ कि वह हंसी का पात्र बन गई। उन्हें एक खिलाड़ी को ना चाहते हुए भी खरीदना पड़ा। 

पंजाब किंग्‍स ने ऑक्शन में की बड़ी गलती 

नीलामी के दौरान ऑक्‍शनर मल्लिका सागर ने छत्‍तीसगढ़ के लिए खेलने वाले 32 साल के शशांक सिंह का नाम पुकारा। शशांक सिंह के लिए सबसे पहले पंजाब किंग्‍स ने बोली लगाई। खास बात ये है कि पंजाब किंग्‍स शशांक के लिए बोली लगाने वाली एकमात्र टीम थी। शशांक को टीम ने 20 लाख की बेस प्राइज पर खरीदा। लेकिन पंजाब किंग्‍स दूसरे खिलाड़ी को खरीदना चाहते थे। गलती का अहसास होने पर ऑक्‍शनर को बताया भी गया कि उन्होंने गलती से इस प्‍लेयर को खरीद लिया है। लेकिन नियम के मुताबिक एक बार खिलाड़ी को खरीदने के बाद फैसला बदला नहीं जाता है। जिसके चलते पंजाब को ना चाहते हुए भी इस खिलाड़ी को खरीदना पड़ा। 

कौन हैं ये शशांक सिंह? 

शशांक सिंह एक ऑलराउंडर है। वह आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेल चुके हैं। सनराइजर्स की ओर से रिलीज किए जाने के बाद वह आईपीएल सीजन 2023 में अनसोल्‍ड रहे थे। शशांक सिंह ने अभी तक 10 आईपीएल मैच खेले हैं। इन मैचों में उन्होंने 69 रन ही बनाए हैं। 

आईपीएल 2024 के लिए पंजाब किंग्स की टीम

रिटेन किए गए खिलाड़ी: शिखर धवन(कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा, अथर्व तायडे, अर्शदीप सिंह, ऋषि धवन, प्रभसिमरन सिंह, सैम कुरेन, सिकंदर रजा, हरप्रीत बराड़, राहुल चाहर, कगिसो रबाडा, नाथन एलिस, शिवम सिंह, हरप्रीत भाटिया, विदवथ कावेरप्पा।

नीलामी में खरीदे गए खिलाड़ी: हर्षल पटेल (INR 11.75 करोड़), क्रिस वोक्स (INR 4.2 करोड़), आशुतोष शर्मा (INR 20 लाख), विश्वनाथ प्रताप सिंह (INR 20 लाख) , शशांक सिंह (INR 20 लाख), प्रिंस चौधरी (INR 20 लाख), तनय त्यागराजन (INR 20 लाख), रिले रोसौव (INR 8 करोड़)।

ये भी पढ़ें

40 साल बाद भारत में टेस्ट मैच खेलेगी ये टीम, जानें कब, कहां और कैसे देखें LIVE

IPL Auction में टीमों से हो गई बड़ी चूक? इस स्टार खिलाड़ी पर नहीं खेला दांव, लगातार दो T20I में जड़े शतक

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement