Monday, April 29, 2024
Advertisement

IPL Auction में टीमों से हो गई बड़ी चूक? इस स्टार खिलाड़ी पर नहीं खेला दांव, लगातार दो T20I में जड़े शतक

IPL 2024: आईपीएल 2024 ऑक्शन में अनसोल्ड रहने वाले एक स्टार खिलाड़ी ने टी20I क्रिकेट में एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया है। ये खिलाड़ी पिछले साल तक दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा था।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: December 20, 2023 8:47 IST
Phil Salt- India TV Hindi
Image Source : GETTY IPL Auction में ये स्टार खिलाड़ी रहा अनसोल्ड

IPL 2024 Auction: आईपीएल 2024 ऑक्शन ऐतिहासिक रहा। इस बार ऑक्शन में सभी रिकॉर्ड टूट गए। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क 24.75 करोड़ रुपये के साथ आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने। इस बार ऑक्शन में सभी 10 फ्रेंचाइजी ने मिलकर कुल 72 खिलाड़ियों को खरीदा। लेकिन एक स्टार खिलाड़ी पर किसी भी टीम ने दांव नहीं खेला। इस खिलाड़ी ने लगातार T20I में शतक जड़कर सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है। 

ऑक्शन में इस स्टार खिलाड़ी पर नहीं खेला गया दांव 

इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज फिल सॉल्ट इस बार ऑक्शन नें अनसोल्ड रहे। सॉल्ट पिछले साल तक दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा थे। लेकिन इस बार दिल्ली ने उन्हें रिटेन नहीं किया था। फिल सॉल्ट ऑक्शन में 1.5 करोड़ की बेस प्राइस के साथ उतरे थे। लेकिन उन्हें खरीदार नहीं मिला। फिल सॉल्ट फिलहाल इंग्लैंड टीम के साथ वेस्टइंडीज के दौरे पर हैं। इस दौरे पर उन्होंने लगातार दो टी20 इंटरनेशनल मैचों में शतक जड़ा है। 

T20I में ऐसा करने वाले बने तीसरे बल्लेबाज 

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच खेले गए चौथे टी20 मैच में सॉल्ट ने 57 गेंदों पर सात चौके और 10 छक्कों की मदद से 110 रनों की पारी खेली। इससे पहले 16 दिसंबर को भी फिल सॉल्ट ने नाबाद 109 रनों की पारी खेली थी। इसी के साथ वह टी20 इंटरनेशनल में लगातार दो शतक जमाने वाले तीसरे बल्लेबाज बने हैं। इस शानदार प्रदर्शन के बाद भी वह ऑक्शन में अनसोल्ड रहे। 

इंग्लैंड की टीम ने दर्ज की बड़ी जीत

 
टी20 सीरीज के चौथे मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए फिल सॉल्ट के शतक की मदद से 267 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इस बड़े टारगेट के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 192 रनों पर ढेर हो गई। इसी के साथ दोनों टीमों के बीच ये सीरीज 2-2 की बराबरी पर आ गई है। अब सीरीज के आखिरी मैच में विजेता का फैसला होगा। 

ये भी पढ़ें

IPL 2024 ऑक्शन में टीम इंडिया ने इन खिलाड़ियों पर नहीं लगी बोली, रह गए अनसोल्ड

IPL 2024 ऑक्शन के बीच टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास, साउथ अफ्रीका में खेली ऐतिहासिक पारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement