Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL 2024 ऑक्शन में टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों पर नहीं लगी बोली, रह गए अनसोल्ड

IPL 2024 Auction: आईपीएल 2024 ऑक्शन में सभी 10 फ्रेंचाइजी ने मिलकर कुल 72 खिलाड़ियों को खरीदा। लेकिन इस बार ऑक्शन में टीम इंडिया के लिए खेल चुके 6 खिलाड़ी अनसोल्ड रहे।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: December 20, 2023 10:14 IST
IPL 2024 Auction- India TV Hindi
Image Source : GETTY टीम इंडिया ने इन खिलाड़ियों पर नहीं लगी बोली

IPL 2024 Auction Highlights: दुबई में हुए आईपीएल 2024 ऑक्शन के दौरान कुल 72 खिलाड़ियों को खरीदने के लिए सभी 10 फ्रेंचाइजी ने कुल 230.45 करोड़ रुपये खर्च किए। इस ऑक्शन में कुल 333 खिलाड़ी शामिल थे, इनमें 14 ऐसे खिलाड़ी भी थे जो टीम इंडिया के लिए खेल चुके हैं। लेकिन इन 14 खिलाड़ियों में से 6 खिलाड़ियों को कोई भी खरीदार नहीं मिला। 

टीम इंडिया के ये खिलाड़ी रहे अनसोल्ड

आईपीएल 2024 ऑक्शन में टीम इंडिया के कुल 6 खिलाड़ी अनसोल्ड रहे। ये 6 खिलाड़ी करुण नायर, हनुमा विहारी, वरुण एरोन, सिद्धार्थ कौल, बरिंदर सरन और संदीप वारियर हैं। इन सभी खिलाड़ियों ने अपना बेस प्राइस 50 लाख रुपये रखा था। वहीं, हनुमा विहारी, वरुण एरोन, सिद्धार्थ कौल और बरिंदर सरन का नीलामी में नाम तक नहीं आया। दूसरी ओर करुण नायर और संदीप वारियर को खरीदने में किसी भी टीम ने दिलचस्पी नहीं दिखाई। 

इन भारतीय कैप्ड खिलाड़ियों को मिला खरीदार 

इस ऑक्शन में टीम इंडिया के 14 खिलाड़ियों में से 8 को खरीदार मिला। इनमें मनीष पांडे, हर्षल पटेल, शार्दुल ठाकुर, केएस भरत, शिवम मावी, चेतन सकारिया, जयदेव उनादकट और उमेश यादव का नाम शामिल है। ऑक्शन में उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर और हर्षल पटेल का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था, बाकी सभी खिलाड़ी 50 लाख के बेस प्राइस के साथ ऑक्शन में आए थे। 

मिचेल स्टार्क रहे सबसे महंगे खिलाड़ी 

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने। स्टार्क को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा। वहीं, पैट कमिंस पर भी जमकर पैसों की बारिश हुए। कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपये में खरीदा। नीलामी में हर्षल पटेल सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी रहे। उन्हें पंजाब किंग्स ने 11.75 करोड़ में खरीदा।

ये भी पढ़ें

IPL 2024 ऑक्शन के बीच टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास, साउथ अफ्रीका में खेली ऐतिहासिक पारी

साउथ अफ्रीका ने किया दमदार कमबैक, टीम इंडिया को दूसरे वनडे में हराया

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement