Friday, May 03, 2024
Advertisement

IPL 2024 ऑक्शन के बीच टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास, साउथ अफ्रीका में खेली ऐतिहासिक पारी

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए वनडे सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: December 20, 2023 6:54 IST
ind vs sa- India TV Hindi
Image Source : PTI भारत बनाम साउथ अफ्रीका

IND vs SA 2nd ODI: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच गकेबरहा के सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में अफ्रीका ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 8 विकेट से जीत दर्ज की। इसी के साथ ये सीरीज 1-1 की बराबरी पर पहुंच गई है। टीम इंडिया को भले ही इस मैच में हार का सामना करना पड़ा, लेकिन टीम के एक युवा खिलाड़ी ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। 

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास

इस सीरीज के दौरान अपना वनडे डेब्यू करने वाले ओपनर साई सुदर्शन के अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है। अपने डेब्यू मैच में उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली थी। अपने वनडे करियर के दूसरे मैच में भी वह अर्धशतक जड़ने में कामयाब रहे। इसी के साथ भारत की तरफ से खेलते हुए अपने पहले दो वनडे में हाफ सेंचुरी बनाने वाले साई सुदर्शन सिर्फ दूसरे बल्लेबाज बने हैं। इससे पहले ये कारनामा नवजोत सिंह सिद्धू ने 1987 में किया था। 

दोनों मैचों में साई सुदर्शन की शानदार बल्लेबाजी 

साई सुदर्शन ने सीरीज के पहले मैच में 43 गेंद पर 9 चौके जमाते हुए 55 रन की नाबाद पारी खेली थी और टीम को जीत दिलाई थी। वहीं, सीरीज के दूसरे मैच में उन्होंने 83 गेंदों का सामना करते हुए 62 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 1 छक्का जड़ा। लेकिन इस बार उनकी ये पारी टीम को जीत नहीं दिला सकी। 

साउथ अफ्रीका की धमाकेदार वापसी 

दूसरे वनडे मैच में अफ्रीकी कप्तान ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और फिर उनके गेंदबाजों ने भारत की पारी को 211 के स्कोर पर समेट दिया। इस लक्ष्य को साउथ अफ्रीका की टीम ने 42.3 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। अफ्रीकी टीम की तरफ से टोनी डी जोरजी ने 122 गेंदों में 119 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का आखिरी मैच 21 दिसंबर को खेला जाएगा। 

ये भी पढ़ें

साउथ अफ्रीका ने किया दमदार कमबैक, टीम इंडिया को दूसरे वनडे में हराया

Delhi Capitals Full Squad: दिल्ली की टीम ने पूरे किए सभी खिलाड़ी, ऑक्शन में लगाई इतने की बोली

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement