Friday, March 01, 2024
Advertisement

IPL 2024 : हार्दिक पांड्या नहीं, ये​ है ट्रेड डील में सबसे ज्यादा रकम पाने वाला खिलाड़ी

IPL 2024 Trade Deal : अगर आपको लगता है कि हार्दिक पांड्या ट्रेड डील के तहत एक टीम से दूसरी में जाने वाले सबसे महंगे खिलाड़ी हैं तो ​आप गलत हैं। ये रिकार्ड आज ही दूसरी टीम में गए किसी और खिलाड़ी के नाम है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 27, 2023 17:11 IST
Hardik Pandya and MS Dhoni - India TV Hindi
Image Source : GETTY हार्दिक पांड्या और एमएस धोनी

IPL 2024 Most Expensive Trade Deal  : हार्दिक पांड्या की एक बार फिर से अपनी पुरानी आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस में वापसी हो गई है। उन्होंने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए साल 2015 में डेब्यू किया था। इसके बाद वे अपने खेल की बदौलत टीम इंडिया के लिए भी चुने गए और कप्तान भी बने। लेकिन साल 2021 के आईपीएल के बाद 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले उन्हें रिलीज कर दिया। दरअसल मेगा ऑक्शन से पहले कोई भी टीम अपने केवल चार ही खिलाड़ी रिटेन कर सकती है। मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव और कायरन पोलार्ड को चुना और हार्दिक को जाने दिया। लेकिन इससे पहले कि वे ​फिर से ऑक्शन में जाते, आईपीएल की नई टीम गुजरात टाइटंस ने उन्हें खरीद लिया। लेकिन अब वे जीटी से अलग होकर फिर से ट्रेड डील के तहत एमआई में चले गए हैं। बताया जाता है कि हार्दिक को इसके लिए 15 करोड़ रुपये मिले हैं। वैसे तो आपको लग रहा होगा कि वे अब तक आईपीएल हिस्ट्री के ट्रेड डील के सबसे महंगे खिलाड़ी होंगे, लेकिन ऐसा नहीं है। 

हार्दिक पांड्या को 15 करोड़ रुपये देकर मुंबई इंडियंस ने वापस घर बुलाया 

हार्दिक पांड्या को गुजरात टाइटंस ने न केवल खरीदा, बल्कि उन्हें अपना कप्तान भी बनाया। हार्दिक ने भी जीटी को निराश नहीं किया और पहली ही बार में साल 2022 में खिताब पर भी कब्जा कर लिया। इसके बाद 2023 के आईपीएल में भी उनकी टीम फाइनल तक जाने में कामयाब रही। पता चला था कि हार्दिक पांड्या को एक सीजन के लिए गुजरात टाइटंस 15 करोड़ रुपये दे रही थी। अब बताया जाता है कि इतने ही रुपये मुंबई इंडियंस उन्हें देगी। वैसे तो इस तरह की खबरें पहले से ही आ रही थी कि हार्दिक पांड्या वापस मुंबई इंडियंस जा रहे हैं, लेकिन इस पर आखिरी मोहर 27 नवंबर को लगी है। लेकिन 15 करोड़ रुपये पाने के बाद भी हार्दिक पांड्या ट्रेड डील के सबसे महंगे खिलाड़ी नहीं हैं। 

कैमरन ग्रीन को आरसीबी ने ट्रेड डील के तहत मुंबई इंडियंस से 17.50 करोड़ में खरीदा 

दरअसल हार्दिक पांड्या इतने बड़े खिलाड़ी हैं, उनकी डील के बीच कैमरन ग्रीन की खबर छिप गई। जिस तरह से मुंबई इंडियंस ने जीटी से हार्दिक पांड्या की ट्रेड डील की है, उसी तरह से आरसीबी ने मुंबई इंडियंस से कैमरन ग्रीन की भी ट्रेड डील की है। कैमरन ग्रीन को पिछले ही साल आईपीएल से पहले मुंबई इंडियंस ने 17.50 करोड़ रुपये में खरीदा था। उन्हें खेलने का मौका भी मिला और वे ठीकठाक प्रदर्शन भी करने में कामयाब रहे। इसके बाद अब वे इतने ही यानी 17.50 करोड़ में आरसीबी के लिए खेलते हुए अगले सीजन में नजर आएंगे। 

कैमरन ग्रीन का आईपीएल में ऐसा है प्रदर्शन  

कैमरन ग्रीन ने अभी तक आईपीएल में तो एक ही सीजन खेला है, लेकिन वे बीबीएल खेलते हैं और शानदार खिलाड़ियों में से एक हैं। आईपीएल में कैमरन ग्रीन ने 16 मैचों में 452 रन बनाने का काम किया है। उनका औसत 50 से ज्यादा का है और स्ट्राइक रेट 160 से भी ज्यादा का। उन्होंने एक शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं। केवल बैट से ही नहीं, उन्होंने गेंद से भी कमाल किया है, उनके नाम पिछले सीजन में 6 विकेट दर्ज हैं। एक तरह से कहें तो मुंबई इंडियंस ने कैमरन ग्रीन की जगह ही हार्दिक पांड्या को अपने पाले में कर लिया और करीब ढाई करोड़ रुपये भी बचा लिए। अब देखना ये दिलचस्प होगा कि अगले सीजन में जब वे फॉफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली आरसीबी के लिए विराट कोहली के साथ खेलेंगे तो कैसा प्रदर्शन करते हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IPL 2024 ऑक्शन में इस टीम को करनी होगी सबसे ज्यादा खरीदारी, किसके पास कितने प्लेयर्स

IPL 2024 : इस टीम को अचानक मिला नया कप्तान, रिटेंशन के अगले दिन धमाका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement