Friday, April 26, 2024
Advertisement

CSK के इस गेम प्लान ने विरोधी टीमों के छुड़ाए छक्के, जानें आक्रामक बल्लेबाजी के पीछे का राज

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल 2024 में लगातार दो मैच जीतकर प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। इस सीजन सीएसके के खिलाड़ी काफी आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे हैं।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: March 27, 2024 17:26 IST
Chennai Super Kings- India TV Hindi
Image Source : IPL CSK के इस गेम प्लान ने विरोधी टीमों के छुड़ाए छक्के

Chennai Super Kings IPL 2024: आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने धमाकेदार शुरूआत की है। रुतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में सीएसके की टीम ने लगातार दो मैच जीतकर प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर अपनी जगह बना ली है। इस साल चेन्नई सुपर किंग्स के खेल में काफी बदलाव देखने को मिल रहा है। टीम के बल्लेबाज शुरुआत से ही आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे हैं। इस गेम प्लान के पीछे की वजह अब  चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी बता दी है। 

इस गेम प्लान ने विरोधी टीमों के छुड़ाए छक्के

चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी का कहना है कि इंपेक्ट प्लेयर नियम ने बल्लेबाजी क्रम को लंबा कर दिया है। इस नियम के चलते ऊपरी क्रम के बल्लेबाज को आक्रामक बल्लेबाज करने की छूट दी गई है। माइकल हसी ने कहा कि इसके कारण ऊपरी क्रम के बल्लेबाज सकारात्मक रुख अपना सकते हैं। उन्हें निश्चित रूप से कोच और कप्तान का समर्थन प्राप्त है। अगर वे ऐसा करते हुए आउट भी हो जाते हैं तो भी यह ठीक है और उनकी आलोचना नहीं की जाएगी। हम तेज खेलना जारी रखना चाहते हैं।

रचीन रविंद्र की जमकर की तारीफ 

सुपरकिंग्स के लिए अच्छा प्रदर्शन करने वालों में न्यूजीलैंड के रचीन रविंद्र भी शामिल थे जिन्होंने 20 गेंद पर 46 रन बनाकर अपनी शानदार फॉर्म जारी रखी। माइकल हसी ने रचीन रविंद्र के प्रदर्शन पर बात करते हुए कहा कि उसने बेहतरीन शुरुआत की है, यह देखना शानदार है। वह यहां काफी ऊर्जा के साथ आया है और ज्यादा सीखना चाहता है और टीम पर सकारात्मक प्रभाव डालना चाहता है। वह स्पष्ट दिमाग और अच्छे सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ उतरा है।

सीएसके के बल्लेबाजों का आक्रामक रूप

चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज इस सीजन में पहले ही ओवर से आक्रमक बल्लेबाजी कर रही है। सीएसके ने इस सीजन के पहले मैच में पावरप्ले में 1 विकेट के नुकसान पर 62 रन बनाए थे। वहीं, दूसरे मैच में सीएसके ने पावरप्ले में 1 विकेट के नुकसान पर 69 रन बनाए। दूसरी ओर शिवम दुबे भी तेज बल्लेबाजी कर रहे हैं, जिसके चलते टीम बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब हो रही है। सीएसके के पिछले मैच में समीर रिजवी ने अपने आईपीएल करियर की पहली गेंद पर ही छक्का जड़कर सभी को हैरान कर दिया था। 

ये भी पढ़ें

IPL 2024: ऐतिहासिक पल का गवाह बनेगा हैदराबाद, MI के लिए ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बनेंगे रोहित

शाहिद के दामाद शाहीन की कप्तानी जाने की सुगबुगाहट, अब अफरीदी ने दिखाए तेवर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement