Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IPL Auction 2022: राजवर्धन हंगरगेकर बने करोड़पति, चेन्नई ने 1.50 करोड़ में खरीदा

भारतीय टीम के सदस्य और तेज गेंदबाज राजवर्धन हंगरगेकर को चेन्नई सुपरकिंग्स ने IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में 1.50 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा। राजवर्धन हंगरगेकर ने इस साल वेस्टंइडीज में खेले गए U19 वर्ल्ड कप में खिताब दिलाने में अहम योगदान अदा किया था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 13, 2022 15:40 IST
Rajvardhan Hangargekar bought by Chennai for 1.50 crores- India TV Hindi
Image Source : ICCCRICKET.COM Rajvardhan Hangargekar bought by Chennai for 1.50 crores

ICC U19 वर्ल्ड कप विजेता भारतीय टीम के सदस्य और तेज गेंदबाज राजवर्धन हंगरगेकर को चेन्नई सुपरकिंग्स ने IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में 1.50 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा। राजवर्धन हंगरगेकर ने इस साल वेस्टंइडीज में खेले गए U19 वर्ल्ड कप में खिताब दिलाने में अहम योगदान अदा किया था। राजवर्धन हंगरगेकर तेज गेंदबाज हैं और ओलर आर्डर में तेजी से रन बनाने के लिए जाने जाते हैं। 

इंग्लैंड के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन को इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी के दूसरे दिन रविवार को पंजाब किंग्स ने 11 करोड़ 50 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा जबकि फ्रेंचाइजी ने वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज ओडियन स्मिथ के लिए भी छह करोड़ रुपये खर्च किए। बाएं हाथ के भारत के दूसरे दर्जे के गेंदबाजों खलील अहमद और चेतन सकारिया के लिए भी फ्रेंचाइजी ने अच्छी बोली लगाई। खलील पांच करोड़ 25 लाख रुपये जबकि सकारिया चार करोड़ 20 लाख रुपये में बिके। अन्य भारतीय खिलाड़ियों के बीच आलराउंडर शिवम दुबे को छक्के जड़ने की उनकी क्षमता के कारण चेन्नई सुपरकिंग्स ने चार करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा जबकि गुजरात टाइटंस ने भारतीय टीम से बाहर चल रहे एक अन्य आलराउंडर विजय शंकर को एक करोड़ 40 लाख रुपये में खरीदा।

IPL 2022 Auction Day 2: इंग्लैंड के ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन हुए मालामाल, पंजाब ने 11.50 करोड़ रुपये में खरीदा

 सुपरकिंग्स ने श्रीलंका के स्पिनर महेश थीकसाना को 70 लाख रुपये में खरीदा। इस स्पिनर ने पिछले साल जुलाई में भारत के श्रीलंका दौरे के दौरान प्रभावित किया था। चेतेश्वर पुजारा को नीलामी में कोई खरीदार नहीं मिला जबकि अजिंक्य रहाणे को कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक करोड़ रुपये के बेस प्राइस पर खरीदा। पहले सत्र का आकर्षण हालांकि लिविंस्टोन रहे जिन्हें 10 लाख डॉलर से अधिक का अनुबंध मिला। एक समय पांच टीम उनके लिए बोली लगा रहीं थी। लिविंगस्टोन पिछले सत्र में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेले थे और धीमी पिचों पर उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। फ्रेंचाइजी में हालांकि खिलाड़ियों की जगह खाली थी (न्यूनतम 18 खिलाड़ी) इसलिए उन्हें टीम से जोड़ने को लेकर उत्सुकता थी। हाल में टेस्ट श्रृंखला के दौरान भारतीय बल्लेबाजों को परेशान करने वाले दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज मार्को जेनसन के लिए सनराइजर्स हैदराबाद ने चार करोड़ 20 लाख रुपये की बोली लगाई। उनके लिए सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब के बीच बोली की जंग देखने को मिली। दिन की शुरुआत में इन दो टीम के पास क्रमश: 20 और 28 करोड़ रुपये थे। 

ओडियन स्मिथ में नीलामी के दौरान काफी रुचि देखने को मिली क्योंकि उन्होंने हाल में भारत के खिलाफ संपन्न एकदिवसीय श्रृंखला में अपन गति और नियत्रण से प्रभावित किया था। साथ ही उनमें लंबे शॉट खेलने की क्षमता भी है। स्मिथ ने कैरेबियाई प्रीमियर लीग के दौरान अपनी गति से क्रिस गेल का बल्ला तोड़ दिया था और पंजाब की टीम ने पर्याप्त पैसा होने के कारण उन्हें टीम से जोड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ी। दिन की शुरुआत में मुंबई के पास 27 करोड़ रुपये से अधिक बचे थे जबकि उन्हें कम से कम 10 खिलाड़ियों को खरीदना था। फ्रेंचाइजी ने हालांकि पहले सत्र के दौरान खिलाड़ियों को कोई खास रुचि नहीं दिखाई। टीम ने नवदीप सैनी के लिए बोली लगाई लेकिन इसके बावजूद राजस्थान रॉयल्स ने इस तेज गेंदबाज को दो करोड़ 40 लाख रुपये में खरीद लिया। मुंबई की टीम हालांकि जयदेव उनादकट को एक करोड़ 30 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ने में सफल रही जबकि लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय के लिए 65 लाख रुपये खर्च किए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement