Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

IPL 2023: ऑक्शन के बाद सामने आई कोलकाता नाइट राइडर्स, बांग्लादेशी खिलाड़ी पर खर्च किए सबसे ज्यादा पैसे

IPL 2023: आईपीएल 2023 ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स को अधिकतम 11 खिलाड़ी खरीदने थे पर उसके पर्स में सिर्फ 7.05 करोड़ रुपए बाकी थे। उसने कम खिलाड़ियों पर दांव लगाए और एक बांग्लादेशी खिलाड़ी पर सबसे ज्यादा खर्च किया।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: December 23, 2022 22:45 IST
KKR in IPL 2023 auction- India TV Hindi
Image Source : IPL KKR in IPL 2023 auction

KKR Full Players List: सुपरस्टार शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) कोच्चि में हुए आईपीएल 2023 ऑक्शन में एक अलग दुविधा के साथ शामिल हुई। केकेआर को आईपीएल 2023 के लिए अपनी टीम के प्लेयर्स के कोटे को पूरी तरह से भरने के लिए कुल 11 खिलाड़ियों की जरूरत थी। लेकिन इसके लिए उसके पर्स में सिर्फ 7.05 करोड़ रुपए की राशि बाकी थी। यह मुश्किल काम था जिसे नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी सौ फीसदी पूरा नहीं कर सकी। उसने अपने स्क्वॉड में अधिकतम 25 की जगह 22 खिलाड़ी ही शामिल किए। कोलकाता ने पिछले सीजन में जिस तरह का प्रदर्शन किया उसके बाद उसका ऑक्शन में थोड़ो सुस्त नजर आना उलझन पैदा करने वाला है।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने पिछले सीजन में किया खराब प्रदर्शन

केकेआर ने आईपीएल 2022 में बेहद खराब प्रदर्शन किया। उसने इस सीजन में कुल 14 मैचों में से सिर्फ 6 में जीत दर्ज की और 8 मुकबलों में उसे हार मिली। पिछले 15 सालों में 2 बार आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम कर चुकी कोलकाता की टीम के लिए यह स्थिति परेशान करने वाली हो सकती थी पर वह इससे काफी अलग नजर आई। इसकी एक बड़ी वजह उनके पर्स में कम पैसे का बचा होना हो सकती है।  

आईपीएल 2023 के लिए टीम में रिटेन हुए खिलाड़ी

कोलकाता ने अगले सीजन के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर, आंद्रे रसेल, वरुण चक्रवर्ती, वेंकटेश अय्यर, सुनील नरेन, श्रेयस अय्यर, रिंकू सिंह, नितीश राणा, अनुकूल रॉय, लॉकी फर्ग्यूसन, टिम साउदी, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, रहमनुल्लाह गुरगुबाज और हर्षित राणा समेत कुल 14 खिलाड़ियों को रिटेन किया था।

केकेआर ने ऑक्शन में इन खिलाड़ियों को खरीदा

कोलकाता नाइट राइडर्स ने मिन ऑक्शन में कुल 8 खिलाड़ियों को खरीदा। केकेआर ने नीलामी में सबसे ज्यादा पैसे बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन पर खर्च करते हुए उन्हें 1.5 करोड़ रुपए में अपने नाम किया। शाकिब के अलावा जिन खिलाड़ियों को केकेआर ने खरीदा उनके नाम हैं: डेविड वीज (1 करोड़ रुपए), एन जगदीशन (90 लाख रुपए), वैभव अरोड़ा (60 लाख रुपए), लिटन दास (50 लाख रुपए), मनदीप सिंह (50 लाख रुपए), सुयश शर्मा (20 लाख रुपए) और कुलवंत खेजरोलिया (20 लाख रुपए)।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement