Saturday, May 18, 2024
Advertisement

IPL के कारण अपने देश का साथ छोड़ सकता है ये कप्तान, हाल ही में जिता चुका है वर्ल्ड कप

आईपीएल की एक फ्रेंचाइजी अपने एक खिलाड़ी को लुभावना करार देने जा रही है। इसके कारण ये खिलाड़ी अपने देश के साथ सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट तोड़ सकता है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: June 29, 2023 22:57 IST
IPL 2023, CSK vs RR, Jos Buttler, MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : AP आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स मैच का दृष्य

इंडियन प्रीमियर लीग यानी कि आईपीएल ने पिछले कुछ सालों में क्रिकेट में काफी बदलाव लाए हैं। इस लीग के कारण खिलाड़ियों के खेल पर काफी प्रभाव पड़ा है। आज के दिन आईपीएल की टीमें पूरी दुनिया में चल रही बड़ी क्रिकेटिंग लीगों का किस न किस तरह से हिस्सा हैं। टीमें अब खिलाड़ियों के साथ लंबा करार कर रही हैं। ताकि वे उन खिलाड़ियों को दुनिया की सभी लीगों में अपने साथ जोड़े रख सके। फुटबॉल की आधार पर अभी क्रिकेट में भी खिलाड़ी अपने देश का साथ छोड़ फ्रेंचाइजी क्लबों से करार कर सकते हैं। अब ऐसा ही कुछ आईपीएल की एक टीम कर सकती है। ये टीम एक ऐसे खिलाड़ी के साथ करार कर सकती है जिसने अपने देश को बतौर कप्तान वर्ल्ड कप जिताया है।

इस खिलाड़ी को मिल सकता है बड़ा कॉन्ट्रैक्ट 

इंडियन प्रीमियर लीग की टीम राजस्थान रॉयल्स इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान जोस बटलर को लुभावना करार देने जा रही है। ब्रिटिश अखबार ‘टेलीग्राफ’ ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। आईपीएल की अधिकांश टीमों की दुनिया भर की टी20 लीगों में किसी न किसी तरह हिस्सेदारी है। ऐसे में खतरा है कि दुनिया के शीर्ष अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर अपने देश के साथ केंद्रीय अनुबंध छोड़का फुटबॉल की तरह फ्रेंचाइजी क्लबों से करार कर सकते हैं। टेलीग्राफ ने कहा कि राजस्थान रॉयल्स बटलर के साथ दीर्घकालिन करार करना चाहता है लेकिन अभी यह पेशकश की नहीं है और यह भी तय नहीं है कि वह करार पर सहमत होंगे या नहीं। 

टीम के लिए कर चुका है कमाल

रिपोर्ट में कहा गया है कि इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान जोस बटलर को इंडियन प्रीमियर लीग टीम राजस्थान रॉयल्स ने चार साल की पेशकश की है। माना जा रहा है कि अभी औपचारिक तौर पर यह पेशकश नहीं की गई है। यह देखना होगा कि विश्व कप विजेता कप्तान यह प्रस्ताव स्वीकार करता है या नहीं। बटलर ने रॉयल्स के साथ 2018 में जुड़ने के बाद 71 मैचों में 18 अर्धशतक और पांच शतक लगाए हैं। वह दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग में रॉयल्स की पार्ल रॉयल्स टीम के लिए भी खेलते हैं। बटलर ने आईपीएल में भी राजस्थान रॉयल्स की टीम के लिए खेलते हुए कई अहम पारियां खेली है। हालांकि वह इस टीम के कप्तान नहीं हैं। लेकिन आने वाले समय में फ्रेंचाइजी उन्हें अन्य विदेशी लीगों में कप्तान बना सकती है।

Input PTI

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement