Saturday, May 11, 2024
Advertisement

MS Dhoni पूरे करियर में नहीं कर पाए ये काम, ईशान ने सिर्फ दूसरे टेस्ट में ही किया बड़ा कारनामा

ईशान किशन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 52 रनों की पारी खेली और इसी के साथ उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: July 24, 2023 8:25 IST
Ishan Kishan - India TV Hindi
Image Source : GETTY/PTI MS Dhoni And Ishan Kishan

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने धमाकेदार बल्लेबाजी की। रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने ताबड़तोड़ अंदाज में बैटिंग करते हुए पहले विकेट के लिए 98 रनों की साझेदारी कर ली। इसके बाद ईशान किशन ने भी धमाकेदार पारी खेली। टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को जीतने के लिए 365 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज ने अभी तक 2 विकेट के नुकसान पर 76 रन बना लिए हैं। ईशान किशन ने ताबड़तोड़ अर्धशतक लगाते ही महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया है। 

ईशान किशन ने किया कमाल 

ईशान किशन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अपना डेब्यू किया था, तब उन्हें ज्यादा बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिल पाया था। दूसरे टेस्ट में की पहली पारी में उन्होंने 25 रन बनाए। इसके बाद दूसरी पारी में वह बिल्कुल अलग अंदाज में ही नजर आए। उन्होंने मैदान पर आते ही विस्फोटक बैटिंग की और तेजी से रन बटोरने शुरू कर दिए। उन्होंने सिर्फ 33 गेंदों में ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। वहीं, महेंद्र सिंह धोनी ने टेस्ट में सबसे तेज अर्धशतक 34 गेंदों में लगाया था। ईशान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरी पारी में कुल 34 गेंदों में 52 रन बनाए, जिसमें चार चौके और 2 लंबे छक्के शामिल थे। 

टेस्ट में भारत के लिए सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले विकेटकीपर: 

ऋषभ पंत- 28 गेंद 

ईशान किशन- 33 गेंद 
महेंद्र सिंह धोनी- 34 गेंद

धोनी भी नहीं कर पाए ऐसा 

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में ईशान किशन को कप्तान रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी करने के लिए नंबर-चार पर भेजा। ईशान नंबर-4 पर बैटिंग करने वाले भारत के छठे विकेटकीपर बने हैं। महेंद्र सिंह धोनी पूरे करियर में  कभी भी टेस्ट में नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने नहीं उतरे थे। वहीं, ईशान ने अपने दूसरे मैच ही चौथे नंबर पर उतरकर बड़ा कारनामा कर दिया है। 

टेस्ट में भारत के लिए नंबर-4 पर बैटिंग करने वाले विकेटकीपर: 

नरेन तम्हाने- साल 1956
बुद्धि कुंदरन- साल 1960
फारुख इंजीनियर- साल 1971
सैयद किरमानी- साल 1978
नयन मोंगिया- साल 2001
ईशान किशन- साल 2023

वनडे में जड़ चुके हैं दोहरा शतक 

ईशान किशन भारत के लिए वनडे में दोहरा शतक जड़ चुके हैं।  ईशान ने टीम इंडिया के लिए अभी तक टीम इंडिया के लिए 14 वनडे मैचों में 510 रन, 27 टी20 मैचों में 653 रन बनाए हैं। इसके अलावा वह भारत के लिए 2 टेस्ट मैच भी खेल चुके हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement