Saturday, April 27, 2024
Advertisement

इशान किशन ने टेस्ट टीम में सेलेक्शन के बाद किसे किया पहला कॉल? VIDEO में जानिए क्या हुई बात

इशान किशन को पिछले हफ्ते पहली बार टेस्ट टीम से बुलावा आया। उन्हें अलगे महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैच की टेस्ट सीरीज के शुरुआती 2 मुकाबलों के लिए चुना गया। सेलेक्शन के बाद उन्होंने एक खास शख्सियत को फोन किया जिनसे उन्हें एक खास संदेश मिला।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: January 17, 2023 18:19 IST
Shubman Gill and Ishan Kishan- India TV Hindi
Image Source : GETTY Shubman Gill and Ishan Kishan

इशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के अंतिम वनडे में दोहरा शतक लगाया। वह सबसे कम उम्र के और सबसे तेज डबल सेंचुरी लगाने वाले क्रिकेटर बन गए पर श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली। इस तरह दरकिनार किए जाने के बावजूद वह दुखी नहीं हुए क्योंकि उन्हें एक दूसरी और बड़ी खुशखबरी मिल गई। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों के लिए सेलेक्ट की गई टीम में उन्हें जगह मिल गई। यह किसी भी दूसरे खिलाड़ी की तरह उनके लिए भी सपने के सच होने वाला अनुभव था।

इशान किशन को टेस्ट टीम में सेलेक्ट होने के बाद क्या मिला संदेश?

Ishan Kishan

Image Source : AP
Ishan Kishan

टेस्ट टीम से आए बुलावे के बाद भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने उस पल को याद किया, जब उन्होंने अपने पिता को टेस्ट टीम में शामिल होने की खबर सुनाई थी। शुभमन गिल के साथ बातचीत में अपने पहले टेस्ट सेलेक्शन और रेड बॉल क्रिकेट खेलने के उत्साह के बारे में इशान ने खुलकर बात की। भारतीय युवा क्रिकेटर ने बताया कि उन्होंने टेस्ट टीम में सेलेक्ट होने की खबर अपने पिता को दी जिससे वह काफी उत्साहित हुए। उनके पिता ने कहा, "टेस्ट में असली चुनौती है। आपको इसी तरह मेहनत करनी होगी।"

इशान ने ट्विटर पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में खुलासा किया, "मैं बहुत खुश हूं। जब भी मैं सफेद गेंद के क्रिकेट में अच्छा कर रहा था, तो मेरे पिता कहते थे कि टेस्ट क्रिकेट ही असली चुनौती है। यह बल्लेबाजों के हुनर का इम्तिहान लेता है और टेस्ट क्रिकेट खेलना एक बड़ी बात है।"

इशान ने कहा, "मैं टेस्ट टीम में जगह बनाकर बहुत खुश हूं, क्योंकि लोग इसे असली खेल के रूप में देखते हैं। मैं अच्छा प्रदर्शन करने के लिए कड़ी मेहनत करूंगा। मैंने घर फोन किया और उन्हें खबर दी। मेरे पिता बहुत उत्साहित थे और उन्होंने मुझे इस तरह कड़ी मेहनत करने के लिए कहा।"

बॉर्डर गावस्कर सीरीज में इशान को मिल सकता है मौका

बता दें कि भारत बॉर्डर गावस्कर सीरीज के तहत आस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगा, जिसका पहला टेस्ट 9 फरवरी से नागपुर में होगा, इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज 17 मार्च से शुरू होगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement