Friday, May 10, 2024
Advertisement

लगातार तीसरा अर्धशतक जड़ ईशान ने रचा इतिहास, धोनी के बाद ये रिकॉर्ड बनाने वाले दूसरे भारतीय विकेटकीपर

ईशान किशन बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में 77 रनों की पारी खेली और इसी के साथ उन्होंने धोनी के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: August 01, 2023 22:54 IST
Ishan Kishan- India TV Hindi
Image Source : GETTY/PTI MS Dhoni And Ishan Kishan

India vs West Indies 3rd ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा वनडे मैच खेला जा रहा है। इस मैच से रोहित शर्मा और विराट कोहली को रेस्ट दिया गया है। टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या संभाल रहे हैं। इस मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान शाई होप ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो गलत साबित हुआ। इस मैच में ईशान किशन और शुभमन गिल ने शानदार बल्लेबाजी की। इस मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर ईशान ने धोनी के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

इन दिग्गजों की कर ली बराबरी 

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे मैच में ईशान किशन ने पारी की शुरुआत से धमाकेदार बल्लेबाजी की। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। उन्होंने 64 गेंदों में 77 रन बनाए, जिसमें 8 चौके और तीन लंबे छक्के शामिल थे। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार वनडे सीरीज में तीन अर्धशतक लगाए हैं। किशन ने पहले मैच में 52 रन, दूसरे में 55 रन और तीसरे में 77 रनों की पारी खेली। इसी के साथ वह तीन मैचों की वनडे सीरीज के हर मुकाबले में अर्धशतक जड़ने वाले दूसरे भारतीय विकेटकीपर बन गए हैं। उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। 

तीन वनडे मैचों की सीरीज के हर मुकाबले में अर्धशतक जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज: 

के श्रीकांत बनाम श्रीलंका 1982

दिलीप वेंगसरकर बनाम श्रीलंका 1985
मोहम्मद अजहरुद्दीन बनाम श्रीलंका 1993
एमएस धोनी बनाम ऑस्ट्रेलिया 2019
श्रेयस अय्यर बनाम न्यूजीलैंड 2020
ईशान किशन बनाम वेस्टइंडीज 2023

वनडे वर्ल्ड कप में खेलने के हैं प्रबल दावेदार 

ईशान किशन इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। वनडे के अलावा उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में भी 52 रनों की तूफानी पारी खेली थी और वह वेस्टइंडीज दौरे पर विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी संभाल रहे हैं। वह वनडे वर्ल्ड कप में खेलने के प्रबल दावेदार हैं। भारत के लिए उन्होंने जुलाई 2021 में डेब्यू किया था और 16 मुकाबलों में 617 रन बनाए हैं। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे में दोहरा शतक जड़ा था। वह भारत के लिए 2 टेस्ट में 78 रन और 27 टी20 मैचों में 653 रन बना चुके हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement