Ishan Kishan: 'तूझे फूल समझे कोई तू फायर...', एशिया कप टीम से बाहर ईशान किशन का सोशल मीडिया पर निकला दर्द

Ishan Kishan: ईशान किशन का एशिया कप के लिए चुनी गई भारतीय स्क्वॉड में चयन नहीं हुआ। सेलेक्टर्स का ये चौंकाने वाला फैसला था। भारतीय बल्लेबाज ने टीम से बाहर रहने का अपना दर्द सोशल मीडिया पर बयान किया है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: August 10, 2022 17:12 IST
Ishan Kishan Instagram- India TV Hindi News
Image Source : INSTAGRAM Ishan Kishan Instagram

Highlights

  • ईशान किशन को एशिया कप के लिए भारतीय स्क्वॉड में नहीं मिली जगह
  • 2022 में बढ़िया प्रदर्शन के बावजूद ईशान हुए दरकिनार
  • सोशल मीडिया पर निकला ईशान किशन का दर्द

Ishan Kishan: एशिया कप 2022 के लिए सोमवार को भारतीय स्क्वॉड का ऐलान हुआ। इस दल में कई खिलाड़ी स्थान पाने से वंचित रह गए। इनमें से कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें पिछले कुछ वक्त से टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती रही है पर एशिया कप के लिए उन्हें किनारे लगा दिया गया। मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, संजू सैमसन और ईशान किशन, चार ऐसे नाम हैं जिन्होंने हालिया वक्त में भारत के लिए खूब क्रिकेट खेला है, पर सेलेक्टर्स ने इन्हें एशिया कप के लिए टीम में शामिल होने लायक नहीं समझा।

इंस्टाग्राम पर निकला ईशान का दर्द    

सैमसन, सिराज और शमी के टीम में शामिल होने की संभावना ज्यादा थी भी नहीं पर ईशान के बाहर रहने की कयास किसी ने नहीं लगाई थी। यकीनन इस तरह से स्क्वॉड से बाहर होना दिल तोड़ने वाला है। और शायद इसी स्थिति को बयां करने के लए ईशान ने इंस्टाग्राम का रूख किया है। टॉप ऑर्डर विकेटकीपर बल्लेबाज ने इंस्टाग्राम स्टोरी में अपनी तस्वीर के साथ बेल्ला के ‘हम्बल पोएट’ गाने की कुछ लाइनें शेयर की हैं। उन्होंने लिखा है, ‘अब ऐसा बनना नहीं, भले घायल हो जाना। तूझे फूल समझे कोई तू फायर हो जाना।’  

Ishan Kishan Instagram

Image Source : INSTAGRAM
Ishan Kishan Instagram

2022 में किसी से कम नहीं ईशान

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 2022 में टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों भारत के कई अन्य बल्लेबाजों से बढ़िया प्रदर्शन किया है। उन्होंने 14 मैच में 130.30 की स्ट्राइक रेट और 30.71 की औसत से 430 रन बनाए हैं जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं।

Ishan Kishan 2022 T20 performance

Image Source : INDIA TV
Ishan Kishan 2022 T20 performance

हालिया दौरे पर हुए दरकिनार

हालांकि उन्हें इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के दौरे पर काफी कम मौके मिले। उन्हें पिछले छह मैच में से सिर्फ दो में खेलने का मौका दिया गया। उन्होंने अपनी पिछली छह पारियों में से एक में भी हाफ सेंचुरी नहीं लगाई, 27 रन उनका बेस्ट स्कोर रहा। ये एक बड़ी वजह हो सकती है कि सेलेक्टर्स ने उन्हें एशिया कप की टीम में चांस देने की जहमत सेलेक्टर्स ने नहीं उठाई।

बाएं हाथ की बल्लेबाजी ने नहीं जीता दिल

मौजूदा टीम में टॉप और मिडिल ऑर्डर में शामिल तमाम बल्लेबाज दाहिने हाथ से बल्लेबाजी करते हैं। ऐसे में 24 साल के इस लेफ्ट हैंडर को शामिल करके टीम को बेहतर संतुलन दिया जा सकता था पर सेलेक्टर्स ने इसे भी अनदेखा कर दिया।  

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022