Saturday, April 20, 2024
Advertisement

भारतीय टीम के खिलाड़ियों को आगे बढ़ते हुए देखकर अच्छा लगा- द्रविड़

भारत ने सोमवार को वानखेड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड पर 372 रन की बड़ी जीत के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज का जीत के साथ समापन किया।

IANS Reported by: IANS
Updated on: December 06, 2021 17:19 IST
it's good to see indian players moving forward says rahul...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER it's good to see indian players moving forward says rahul dravid

Highlights

  • द्रविड़ ने कहा कि युवा खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा दिखाई
  • भारत ने दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को 372 रन से हरा दिया
  • टेस्ट क्रिकेट में भारतीय क्रिकेट टीम की यह सबसे बड़ी जीत है

भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने सोमवार को कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में जिम्मेदारी लेने के लिए भारतीय टीम के युवा खिलाड़ियों को आगे आते हुए देखकर अच्छा लगा। उन्होंने कहा कि सीनियर खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में युवा खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा दिखाई।

भारत ने सोमवार को वानखेड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड पर 372 रन की बड़ी जीत के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज का जीत के साथ समापन किया।

द्रविड़ ने मैच के बाद ब्रॉडकास्टरों के साथ बातचीत में कहा "एक जीत के साथ टेस्ट सीरीज समाप्त करने के लिए टीम इंडिया को बधाई, कानपुर में टीम जीत के बहुत करीब थी, लेकिन वह आखिरी विकेट नहीं ले सकी और मैच ड्रॉ हो गया। युवाओं को आगे बढ़ते हुए और अपने अवसरों का लाभ उठाते हुए देखकर अच्छा लगा, हमें कुछ सीनियर्स की कमी खल रही थी, लेकिन युवाओं ने उस कमी को पूरा कर दिया।"

टेस्ट सीरीज में युवाओं के अच्छे प्रदर्शन के बारे में आगे बात करते हुए द्रविड़ ने कहा, "जयंत यादव को तीसरे दिन गेंदबाजी करने में थोड़ी मुश्किल हो रही थी, लेकिन चौथे दिन जयंत फार्म में थे और उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में चार विकेट लिए। इनमें से बहुत से लोगों को टेस्ट में ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिलता है, लेकिन श्रेयस अय्यर, मयंक अग्रवाल, अक्षर पटेल और जयंत ने टीम को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिया।"

द्रविड़ ने न्यूजीलैंड को पहली पारी में महज 62 रन पर आउट करने के बावजूद फॉलोऑन लागू नहीं करने के पीछे के तर्क पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा, "हमें इसके बारे में सोचने की जरूरत नहीं थी। हमारे पास बहुत समय था और हम जानते थे कि हम उन्हें आउट कर सकते हैं। साथ ही, बहुत से युवाओं को चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में बल्लेबाजी करने का मौका चाहिए।"

48 वर्षीय द्रविड़ ने प्लेइंग इलेवन के चयन के मामले में कहा कि अब टीम के पास बहुत सारे विकल्प है। उन्होंने कहा, "भारतीय टीम एक अच्छी स्थिति है। खेल के दौरान कई खिलाड़ियों को चोट आई थी जिसमें टीम के पास विकल्प मौजूद थे और आगे मैचों में ऐसा ही होने वाला है।"

IND v NZ : रहाणे और खुद की खराब फॉर्म को लेकर कप्तान कोहली ने तोड़ी चुप्पी

भारत का अगला दौरा 17 दिसंबर से शुरू होने वाला है। जिसमें वे दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन टेस्ट और तीन वनडे मैच खेलेंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement