Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IPL 2024 : अब ये खिलाड़ी भी नहीं खेलेगा आईपीएल, नए प्लेयर की सीधी एंट्री

आईपीएल 2024 से पहले दिल्ली कैपिटल्स की मुश्किल ​बढ़ गई है। टीम के तेज गेंदबाज लुंगी एंगिडी अगला सीजन नहीं खेल पाएंगे। बताया जा रहा है कि उन्हें चोट लगी है। उनकी जगह टीम ने रिप्लेसमेंट का भी ऐलान कर दिया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: March 15, 2024 10:13 IST
lungi ngidi- India TV Hindi
Image Source : PTI अब ये खिलाड़ी भी नहीं खेलेगा आईपीएल, नए प्लेयर की सीधी एंट्री

IPL 2024 Lungi Ngidi Jake Fraser-McGurk Delhi Capitals : आईपीएल 2024 का सीजन शुरू होने में अब ज्यादा दिन का वक्त नहीं बचा है। जहां एक ओर टीमों के कैंप शुरू हो गए हैं, वहीं उनकी टेंशन भी बढ़ रही है। खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग से ठीक पहले इससे अपना नाम वापस ले रहे हैं। लगातार हर दिन इसको लेकर खबरें सामने आती हैं। इस बीच दिल्ली कैपिटल्स को एक और बड़ा झटका लगा है। टीम के तेज गेंदबाज लुंगी एं​​गिडी आईपीएल के अगले सीजन में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। इस बीच आनन फानन में डीसी की ओर से उनके रिप्लेसमेंट का भी ऐलान कर दिया गया है। 

ऋषभ पंत फिर से संभाल सकते हैं दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी 

दिल्ली कैपिटल्स की टीम में एक बार फिर से ऋषभ पंत की वापसी हो रही है। साफ कर दिया गया है कि पंत पूरी तरह से फिट हैं और इस सीजन में खेलते हुए नजर आएंगे। इस बीच अभी इसका ऐलान नहीं किया गया है कि टीम की कमान फिर से ऋषभ पंत संभालेंगे या फिर डेविड वार्नर ही कप्तान रहेंगे, लेकिन माना तो यही जा रहा है कि पंत के आते ही उन्हें फिर से ये जिम्मेदारी दी जाएगी। इसका ऐलान होना बाकी है। इस बीच लुंगी ​एंगिडी आईपीएल के अगले सीजन से बाहर हो गए हैं। इसके साथ ही ये भी बता दिया गया है कि उनकी जगह ऑलराउंडर जेक फ्रेजर-मैकगर्क को टीम में शामिल किया है। 

लुंगी एंगिडी चोट के कारण नहीं खेलेंगे आईपीएल का सीजन 

लुंगी एंगिडी ने अब तक आईपीएल में 14 मैच खेले हैं और उनके नाम 25 विकेट हैं। बताया जा रहा है कि चोट के कारण एंगिडी आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं। वे इससे पहले एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके के लिए भी आईपीएल खेल चुके हैं। वहीं उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर आने वाले खिलाड़ी जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 2 वनडे मैच खेले हैं। वह 50 लाख रुपये की कीमत में डीसी की टीम में शामिल हुए हैं। जेक फ्रेजर-मैकगर्क को वैसे तो ऑलराउंडर कहा जा रहा है, लेकिन उनके नाम एक भी विकेट नहीं है, जबकि वे बीच बीच में गेंदबाजी करते रहे हैं। वहीं बात अगर बल्लेबाजी की करें तो उन्होंने अच्छे रन बनाए हैं। वे आईपीएल में पहली बार खेलते हुए नजर आने वाले हैं। 

लुंगी एं​गिडी की भरपाई करना होगा मुश्किल 

दिल्ली कैपिटल्स की टीम वैसे तो ऋषभ पंत की वापसी से काफी मजबूत नजर आती है, लेकिन फिर भी टीम को लुंगी ​एंगिडी की कमी जरूर खेलेगी। वे अपनी तेज गेंदों से विरोधी टीम के बल्लेबाज को डराने और खौफ पैदा करने का काम करते रहे हैं। लेकिन इस बार उनकी पेस बॉलिंग दिखाई नहीं देगी। अब उनकी भरपाई टीम कैसे करेगी, ये देखना ​काफी दिलचस्प होगा। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IPL Records : विराट कोहली ने 8 साल पहले रचा था अनोखा कीर्तिमान, आज तक है अटूट

WPL Eliminator : RCB और MI के सामने बड़ी चुनौती, कौन पड़ेगा किस पर भारी!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement