Monday, April 29, 2024
Advertisement

WPL Eliminator : RCB और MI के सामने बड़ी चुनौती, कौन पड़ेगा किस पर भारी!

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आज वूमेंस प्रीमियर लीग का एलिमिनेटर खेला जाना है। इसमें मुंबई इंडियंस और आरसीबी के बीच भिड़ंत होगी। जो भी टीम जीतेगी, वो सीधे फाइनल में जाएगी और दिल्ली कैपिल्टस से भिड़ती हुई नजर आएगी।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: March 15, 2024 8:23 IST
Harmanpreet Kaur Smriti Mandhana- India TV Hindi
Image Source : WPL WPL Eliminator RCB और MI के सामने बड़ी चुनौती, कौन पड़ेगा किस पर भारी!

Mumbai Indians vs Royal Challengers Bangalore WPL 2024 Eliminator : वूमेंस प्रीमियर लीग में एक दिन के गैप के बाद आज फिर से एक कड़ाकेदार मुकाबला खेला जाएगा। अब केवल 2 ही मैच बाकी हैं और खिताब जीतने की रेस में 3 टीमें अपनी दावेदारी पेश कर रही हैं। अभी तक पांच टीमें इसमें खेल रही थीं, लेकिन दो का खेल अब खत्म हो चुका है। जहां एक ओर दिल्ली कैपिटल्स की टीम प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक होने की वजह से सीधे फाइनल में पहुंच गई है, वहीं मुंबई इंडियंस और आरसीबी को दूसरे व तीसरे स्थान पर होने के कारण एलिमिनेटर खेल रही हैं। जो भी टीम का आज मैच जीतेगी, वो फाइनल में दिल्ली से खिताब भिड़ंत में नजर आएगी। 

आज दिल्ली में होगा आरसीबी बनाम मुंबई इंडियंस मैच 

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आज हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस और स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली आरसीबी आमने सामने होने जा रही हैं। वैसे तो मुंबई इंडियंस इससे पहले एक बार ​महिला प्रीमियर लीग का खिताब एक बार जीत चुकी है और आरसीबी को इस टूर्नामेंट में कई बार हराया भी है, लेकिन आखिरी बार जब इन दोनों टीमों की भिड़ंत हुई थी, तब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने बाजी मारी थी, इससे टीम में इस वक्त जबरदस्त आत्मविश्वास नजर आ रहा है। 

एमआई बनाम आरसीबी मैच में मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी 

महिला प्रीमियर लीग के इतिहास में इससे पहले आरसीबी और एमआई के बीच कुल चार मैच खेले गए हैं। इसमें से तीन में मुंबई ने बाजी मारी है, वहीं एक मैच आरसीबी ने अपने नाम किया है। मुंबई ने पहले डब्ल्यूपीएल के पहले सीजन यानी 2023 में आरसीबी को दो बार मात दी और इसके बाद इस साल भी पहले मैच में हराया, इसके बाद जब चौथा मैच खेला गया तो आरसीबी ने मुंबई को हराकर सीधे प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली। खास बात ये रही कि आखिरी मैच में आरसीबी की ओर से एलिस पेरी ने इतनी घातक गेंदबाजी की कि मुंबई की टीम इससे आखिरी तक उबर ही नहीं पाई। 

आज हाईवोल्टेज मैच होने की पूरी संभावना 

इस साल के महिला प्रीमियर लीग की बात की जाए तो मुंबई इंडियंस ने अपने 8 लीग मैचों में से 5 में जीत दर्ज की है और तीन में ही उसे हर मिली है। इस तरह से दस अंक लेकर टीम दूसरे स्थान पर रही। वहीं बात अगर आरसीबी की करें तो इस टीम ने अपने 8 में से 4 मैच जीते हैं और 4 में हार का सामना भी करना पड़ा है। यानी उसके पास कुल आठ अंक हैं। इससे पहले जब साल 2023 में महिला प्रीमियर लीग खूेला गया था, तब भी मुंबई इंडियंस ने प्लेऑफ खेलकर फाइनल में जगह बनाई थी और इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स को हराकर फाइनल अपने नाम किया था। बात अगर आरसीबी की करें तो टीम पिछले साल प्लेऑफ में अपनी जगह नहीं बना पाई थी, इसलिए ये टीम पहली बार एक हाईवोल्टेज मुकाबले में उतरेगी। जो भी हो, दोनों टीमें बराबरी की नजर आती हैं, आज जो भी टीम अच्छे खेल का प्रदर्शन करेगी, वो फाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगा। फाइनल मैच 17 मार्च के दिन रविवार को खेला जाएग और उसी दिन वूमेंस प्रीमियर लीग का विजेता भी मिल जाएगा। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप से पहले बांग्लादेश करेगा अमेरिका का दौरा, खेलेगा 3 मैचों की सीरीज

ICC ने इस नियम को किया परमानेंट लागू, गलती करने पर फील्डिंग टीम को उठाना पड़ेगा भारी नुकसान

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement