Virat Kohli: 'जाओ बेटा, हर बॉल को मारो', चंदू बोर्डे ने खराब फॉर्म से रुबरु विराट कोहली को दी अनोखी सलाह

Virat Kohli: भारत के पूर्व लीजेंड्री क्रिकेटर और सेलेक्शन कमिटी के पूर्व चेयरमैन चंदू बोर्डे ने इंडिया टीवी से बात करते हुए खराब फॉर्म से रुबरु विराट कोहली को कुछ अनोखी पर सामान्य सी सलाह दी है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: August 17, 2022 19:59 IST
Virat Kohli, Chandu Borde- India TV Hindi News
Image Source : GETTY AND MCA Virat Kohli, Chandu Borde

Highlights

  • पूर्व महान क्रिकेटर चंदू बोर्डे ने इंडिया टीवी से की खास बातचीत
  • चंदू बोर्डे ने विराट कोहली की दी सलाह
  • बोर्डे ने कोहली से कहा, 'जाओ बेटा, हर बॉल को मारो'

Virat Kohli: विराट कोहली की खराब फॉर्म किसी राष्ट्रीय समस्या से कम नहीं है। एशिया कप शुरू होने वाला है, टी20 वर्ल्ड कप के शुरू होने में भी दो महीने से कम का वक्त बाकी है और स्टार बल्लेबाज की फॉर्म पर बहस का दौर अपने चरम पर पहुंच चुका है। कई पूर्व क्रिकेटर्स और आलोचक इस कोहली की खराब फॉर्म से जुड़े मुद्दे को हवा दे रहे हैं। कुछ ने तो उन्हें टीम से ड्रॉप करने की सलाह तक दे डाली, तो कुछ ने पूर्व भारतीय कप्तान का समर्थन करते हुए कहा कि ये बस एक बुरा दौर भर है जो गुजर जाएगा।

इन सबके बीच भारत के पूर्व लीजेंड्री क्रिकेटर और सेलेक्शन कमिटी के पूर्व चेयरमैन चंदू बोर्डे भी सामने आए हैं। उन्होंने इंडिया टीवी से बात करते हुए 33 साल के स्टार भारतीय बल्लेबाज के लिए कुछ अनोखी पर सामान्य सी सलाह दी।

बोर्डे ने इसके लिए 90 के दशक की शुरुआत में भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे की एक कहानी सुनाई। उन्होंने कहा, “1968 में हम ऑस्ट्रेलिया गए थे। उनके कप्तान खराब दौर से गुजर रहे थे। सर डॉन ब्रैडमैन ने उन्हें सलाह देते हुए कहा कि प्रैक्टिस सेशन में हर बॉल को मारो। इसके बाद उन्होंने हमारे खिलाफ मैदान पर आकर सैकड़ा ठोक दिया।”  

उन्होंने इस पुरानी यादगार कहानी को सुनाने के बाद कहा कि वे एशिया कप 2022 से पहले विराट कोहली को ठीक यही सलाह देना चाहते हैं।  

बोर्डे ने कहा, “मैं विराट कोहली को वही सलाह दूंगा जो सर ब्रैडमैन ने दिया था। ‘जाओ बेटा, नेट में जाओ और हर बॉल को मारो’ लेकिन इमानदारी के कहूं तो किसी को पता नहीं होता कि खराब वक्त में आपके लिए क्या काम करेगा।”

पूर्व भारतीय टेस्ट क्रिकेटर ने इंडिया टीवी से बात करते हुए आगे कहा कि दुनिया में ऐसा कोई खिलाड़ी नहीं जिसका खराब दौर नहीं आया हो। यहां तक कि गावस्कर और तेंदुलकर जैसे धुरंधर भी इससे नहीं बच सके।

“गावस्कर से तेंदुलकर और मुझतक, हर खिलाड़ी को इससे गुजरना पड़ता है। आप साधारण सी गेंद पर आउट हो जाते हैं, आप बेहतरीन शॉट खेलकर भी आउट हो जाते हैं। इस स्थिति से निपटने के लिए अब तक किसी शर्तिया इलाज को मैं नहीं ढूंढ सका।”

विराट कोहली एशिया कप से पहले नेट्स पर लगातार पसीना बहा रहे हैं। हमेशा की तरह उनकी तैयारी जोरदार है जिसका पहला नतीजा पाकिस्तान के खिलाफ 28 अगस्त को होने वाले मुकाबले में सबके सामने होगा।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड