Monday, April 29, 2024
Advertisement

Jasprit Bumrah: वर्ल्ड नंबर-1 बनते ही ये क्या कह गए जसप्रीत बुमराह? सोशल मीडिया पर आग की तरह हुआ वायरल

Jasprit Bumrah: आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह 881 रेटिंग अंक के साथ नंबर -1 गेंदबाज बने हैं। इस खास मौके पर उनका एक सोशल मीडिया पोस्ट जमकर वायरल हो रहा है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: February 08, 2024 6:39 IST
Jasprit Bumrah- India TV Hindi
Image Source : GETTY वर्ल्ड नंबर-1 बनते ही ये क्या कह गए जसप्रीत बुमराह?

Jasprit Bumrah Instagram Story: जसप्रीत बुमराह भारत के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हैं। वह हाल ही में ICC टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 गेंदबाज बने हैं। उन्होंने अपने ही साथी खिलाड़ी आर अश्विन से नंबर -1 का ताज छीना है। ये पहला मौका है जब जसप्रीत बुमराह टेस्ट में नंबर पर गेंदबाज बने हैं। इससे पहले वह वनडे और टी20 में ये कारनामा कर चुके हैं। वह दुनिया के पहले ऐसे गेंदबाज बने हैं जो अपने करियर में तीनों फॉर्मेट में नंबर-1 बने हैं। इस खास मौके पर उन्होंने सोशल मीडिया पर एक ऐसा पोस्ट किया है जो जमकर वायरल हो रहा है। 

नंबर-1 बनते ही ये क्या कह गए जसप्रीत बुमराह?

टेस्ट में नंबर-1 गेंदबाज बनने के बाद जसप्रीत बुमराह ने एक इंस्टाग्राम स्टोरी शेयर की है। इस इंस्टाग्राम स्टोरी में दो फोटो नजर आ रही हैं। जिसमें लोगों से भरे स्टेडियम के सामने सिर्फ एक समर्थक के साथ एक खाली स्टैंड दिखाई दे रहा है। इस पोस्ट से उन्होंने सपोर्ट करने वाले लोग और बधाई देने वाले लोगों की तुलना की है। इस फोटो में सपोर्ट करने के लिए सिर्फ एक समर्थक बैठा है और बधाई देने के लिए पूरा स्टैंड भरा हुआ है। 

Jasprit Bumrah Cryptic Instagram Story

Image Source : JASPRIT BUMRAH INSTAGRAM
वर्ल्ड नंबर-1 बनते ही ये क्या कह गए जसप्रीत बुमराह?

इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में लिए 15 विकेट

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज में अभी तक सबसे ज्यादा विकेट जसप्रीत बुमराह ने ही लिए हैं। वह दो मैचों में ही 10.66 की औसत से 15 विकेट ले चुके हैं। हाल ही में विशाखापट्टनम में खेले गए टेस्ट मैच में उन्होंने टीम इंडिया को जीत दिलाने में सबसे अहम भूमिका निभाई थी। इस मैच की पहली पारी में उन्होंने 6 और दूसरी पारी में 3 विकेट लिए थे। इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। 

आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग 

आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह 881 रेटिंग अंक के साथ पहले नंबर पर हैं।  वहीं, कगिसो रबाडा दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। लेकिन आर अश्विन पहले से तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। उनके रेटिंग अंक 841 हैं। आर अश्विन के लिए भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज अभी तक कुछ खास नहीं रही है। वह 2 मैचों की 4 पारियों में 9 विकेट ही ले सके हैं। 

ये भी पढ़ें

U19 World Cup 2024: पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा दूसरा सेमीफाइनल, जानें कब, कहां और कैसे देखें Live मुकाबला

रॉयल्स के इस खिलाड़ी ने T20 क्रिकेट में पूरे किए 10000 रन, साउथ अफ्रीका के लिए ऐसा करने वाला पहला प्लेयर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement