Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

IND vs AFG: टीम इंडिया की धमाकेदार जीत के बाद ये क्या बोल गए बुमराह? कहा- खुश नहीं हूं...

Jasprit Bumrah: अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे। इस मैच में टीम इंडिया ने 8 विकेटों से बाजी मारी।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: October 12, 2023 10:28 IST
Jasprit Bumrah- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत की जीत के बाद बुमराह का बड़ा बयान

World Cup 2023: मेजबान भारत ने वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक सभी का दिल जीता है। टीम इंडिया ने टूर्नामेंट में अपने शुरुआती दोनों मैचों में कमाल का प्रदर्शन किया है। भारतीय बल्लेबाजों के साथ-साथ गेंदबाज भी अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं। इस टूर्नामेंट में रन काफी बन रहे हैं, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने किफायती गेंदबाजी की है। घातक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी लय में नजर आ रहे हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में वह टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे, इसके बाद भी बुमराह अपने प्रदर्शन से खुश नहीं हैं। 

शानदार प्रदर्शन के बाद भी खुशी नहीं बुमराह 

अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में जसप्रीत बुमराह ने 4 बल्लेबाजों का शिकार किया। उन्होंने इस दौरान 10 ओवर में 3.90 की इकॉनमी से सिर्फ 39 रन खर्च किए। ये वर्ल्ड कप में उनका का बेस्ट प्रदर्शन था। इसके बाद भी वह खुश नहीं हैं। बुमराह ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मैं रिजल्ट पर बहुत ज्यादा ध्यान नहीं देता हूं। सिर्फ इसलिए कि मैंने चार विकेट लिए, इसका मतलब ये नहीं कि मैं बहुत खुश हूं या मैंने कुछ असाधारण किया है। मैं बस अपनी तैयारी के साथ चलता हूं। मैं विकेट को पढ़ने की कोशिश करता हूं और उस विकेट पर कौन सी रणनीति कारगर हो सकती है, बस इसी के बारे में सोचता हूं।

बुमराह ने आगे कहा कि हर टीम में बल्लेबाज और गेंदबाज होंगे. हमारे पास बल्लेबाज भी हैं और गेंदबाज भी। हम किसी खास टीम के लिए कोई खास तैयारी नहीं कर रहे हैं। लेकिन हम दूसरों की तुलना में खुद पर अधिक ध्यान दे रहे हैं। हमने महसूस किया है कि अगर हम अपनी टीम पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो हम अपनी ताकत पर फोकस करते हैं, बाकी सब कुछ अपने आप हो जाता है। 

अफगानिस्तान को एकतरफा अंदाज में हराया 

दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में हुए मुकाबले में भारत ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से हराया। अफगानिस्तान ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था और 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 272 रन बनाए थे।  टीम इंडिया ने इस टारगेट को 2 विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर किया। रोहित शर्मा ने 84 गेंदों पर 131 रनों की पारी खेली। ईशान किशन 47 रन और विराट कोहली ने नाबाद 55 रन बनाए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement