Saturday, April 27, 2024
Advertisement

जसप्रीत बुमराह को लेकर आया बड़ा अपडेट, ICC इवेंट से पहले होगी टीम इंडिया में वापसी!

Jasprit Bumrah Team India Return: जसप्रीत बुमराह सितंबर 2022 से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं। आईपीएल 2023 में भी मुंबई इंडियंस की टीम उनके बिना उतरने को मजबूर है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: April 14, 2023 19:41 IST
Jasprit Bumrah- India TV Hindi
Image Source : PTI जसप्रीत बुमराह की वापसी पर आया बड़ा अपडेट

Jasprit Bumrah Team India Return: भारतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह लंबे समय से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं। ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सितंबर में खेली गई घरेलू सीरीज में उन्होंने आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था। उसके बाद से इस खिलाड़ी की इंजरी की समस्या लगातार सामने आ रही है। हाल ही में उन्होंने सर्जरी भी करवाने का फैसला किया था। आईपीएल 2023 से भी वह बाहर हो चुके थे और WTC फाइनल को लेकर भी उनका खेलना तय नहीं था। अब बीसीसीआई की तरफ से एक बड़ी खबर उनको लेकर सामने आ रही है।

पीटीआई/भाषा की एक रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई के सूत्रों से अब बुमराह की वापसी और उनके फिट होने के समय को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। इसके मुताबिक जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया के साथ एक बड़े आईसीसी ईवेंट से पहले टीम के साथ जुड़ जाएंगे। भारतीय टीम 7 जून से 11 जून तक केनिंग्टन ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलेगी। उसके बाद टीम को एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट खेलने हैं जिसमें बुमराह की मौजूदगी अंतर पैदा कर सकती है। अब टीम इंडिया के इस प्रमुख गेंदबाज को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है।

Jasprit Bumrah

Image Source : GETTY
Jasprit Bumrah

कब लौटेंगे जसप्रीत बुमराह?

बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से भाषा ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि, बोर्ड को भरोसा है कि भारत के मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह वनडे विश्व कप 2023 के लिए फिट होंगे। गौरतलब है कि अभी बुमराह पीठ की चोट के कारण क्रिकेट से बाहर हैं। आपको बता दें कि भारत में साल के अंत में अक्टूबर-नवंबर में 50 ओवर का वर्ल्ड कप खेला जाना है। इस मेगा ईवेंट की मेजबानी भारत करेगा और इसके कार्यक्रम के जल्द ही आने की उम्मीद है। यानी इसको अगर दूसरे पहलू से देखें तो बुमराह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और उसके बाद अफगानिस्तान, वेस्टइंडीज सीरीज के अलावा एशिया कप 2023 मिस कर सकते हैं। पर अभी तक इसको लेकर पूरी स्थिति साफ नहीं हुई है।

Jasprit Bumrah

Image Source : PTI
जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह इस साल आईपीएल 2023 का भी हिस्सा नहीं हैं। साल की शुरुआत में श्रीलंका सीरीज के लिए उनका भारतीय स्क्वॉड में चयन हुआ था। पर सीरीज शुरू होने से पहले ही वह बाहर हो गए थे। उसके बाद उन्होंने बाद में सर्जरी करवाने का फैसला लिया था और आईपीएल से भी वह बाहर हो गए थे। भारतीय टीम जसप्रीत बुमराह के अलावा मध्यक्रम के प्रमुख बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की इंजरी को लेकर भी चिंतित है। अय्यर के भी पीठ में समस्या बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दौरान उभरी थी। उन्होंने भी सर्जरी का फैसला किया और आईपीएल से बाहर हो गए। बुमराह और अय्यर दोनों का WTC फाइनल में खेलना अभी संदिग्ध माना जा रहा है। बाकी अपडेट के लिए अभी इंतजार करना होगा।

यह भी पढ़ें:-

IPL 2023: हार्दिक पंड्या ने नहीं दिया यश दयाल को मौका, समर्थन में उतरा GT का यह स्टार खिलाड़ी

एमएस धोनी ओर बेन स्टोक्स दोनों चोटिल! CSK के सामने खड़ा हुआ यह बड़ा सवाल?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement