Friday, May 10, 2024
Advertisement

एमएस धोनी ओर बेन स्टोक्स दोनों चोटिल! CSK के सामने खड़ा हुआ यह बड़ा सवाल?

IPL 2023, Chennai Super Kings: चेन्नई सुपर किंग्स की टीम तीन खिलाड़ियों के बीच सीजन चोटिल होने से पहले ही परेशान थी कि अब एमएस धोनी को लेकर भी टीम की टेंशन बढ़ गई है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 14, 2023 17:00 IST
Ben Stokes, MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : IPL बेन स्टोक्स और एमएस धोनी

आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स ने शुरुआती चार मैचों में से दो में जीत दर्ज की है तो दो में उसे हार का सामना करना पड़ा है। टीम का प्रदर्शन मिला-जुला रहा है तो इंजरी के कारण सीएसके लगातार परेशान है। बेन स्टोक्स और दीपक चाहर की इंजरी को लेकर टीम पहले से ही टेंशन में थी कि बुधवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच के बाद भी दो बड़ी इंजरी सामने आईं। इसमें से एक तो साउथ अफ्रीका के सिसांडा मगाला की थी तो दूसरी ओर कप्तान एमएस धोनी की इंजरी ने टीम की टेंशन को चार गुना बढ़ा दिया। स्टोक्स ताजा जानकारी के मुताबिक अगले तीन मुकाबलों तक बाहर हैं तो धोनी के ऊपर सस्पेंस बना हुआ है। ऐसे में फ्रेंचाईजी के सामने एक बहुत बड़ा सवाल खड़ा हो गया है।

हालांकि, अगले दिन सीएसके के कोच स्टीफेन फ्लेमिंग ने एक राहत भरा बयान जरूर दिया था। लेकिन सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा था उसे देखकर फैंस की चिंताएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। राजस्थान के खिलाफ धोनी ने 17 गेंदों पर 32 रनों की तूफानी पारी खेली थी। हालांकि, उनकी टीम 3 रनों से वो करीबी मुकाबला हार गई थी पर धोनी की पारी ने चेपॉक में मौजूद दर्शकों का दिल जीता था। पर मैच के बाद मैदान से जाते हुए धोनी लंगड़ा रहे थे। इससे पहले गुजरात टाइटंस के खिलाफ ओपनिंग मैच और उससे पहले भी उनकी घुटने की चोट का मुद्दा उठा था। सीएसके को अब सोमवार 17 अप्रैल को हाईवोल्टेज मुकाबला आरसीबी के खिलाफ खेलना है। सवाल यह है कि स्टोक्स भी नहीं हैं और अगर धोनी भी नहीं खेले तो, सीएसके की कप्तानी कौन करेगा?

कौन करेगा सीएसके की कप्तानी?

आईपीएल 2022 से पहले एमएस धोनी ने रवींद्र जडेजा को सीएसके के कप्तान के तौर पर अपना उत्तराधिकारी चुना था। पर सीएसके के लिए जडेजा की कप्तानी में शुरुआती बेहद खराब रही। चेन्नई की टीम ने शुरुआती 5 मैचों में से 4 गंवाए और सिर्फ एक में जीत मिली। इसके बाद विवाद खड़ा हुआ और एमएस धोनी फिर से टीम के कप्तान बन गए व रवींद्र जडेजा ने इस्तीफा दे दिया। इस सीजन टीम ने मिनी ऑक्शन में बेन स्टोक्स को खरीदा। अटकलें लगातार हैं कि एमएस धोनी का यह आखिरी सीजन हो सकता है और स्टोक्स धोनी के परफेक्ट कैप्टेंसी विकल्प हो सकते हैं। पर इस वक्त मौका ऐसा है कि दोनों ही चोटिल हैं।

मोईन अली और बेन स्टोक्स

Image Source : PTI
मोईन अली और बेन स्टोक्स

अब सवाल है कि क्या फिर से रवींद्र जडेजा को कप्तानी सौंपी जाएगी या फिर कोई और विकल्प फ्रेंचाइजी खोजेगी। वैसे टीम के पास एक और ऐसा खिलाड़ी है जो टीम की कमान संभाल सकता है। हम बात कर रहे हैं मोईन अली की जिनके पास इंटरनेशनल लेवल पर भी कप्तानी करने का अनुभव है। उन्होंने पाकिस्तान दौरे पर इंग्लैंड की टीम की टी20 सीरीज में कप्तानी की थी। उस सीरीज में अली के नेतृत्व में इंग्लैंड ने 4-3 से सीरीज भी अपने नाम की थी। इंग्लैंड का यह ऑलराउंडर सीएसके का अहम और नियमित खिलाड़ी भी है। ऐसे में मोईन अली सीएसके के लिए धोनी और स्टोक्स की गैरमौजूदगी में कप्तानी के एकदम परफेक्ट विकल्प साबित हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें:-

IPL 2023: MS Dhoni और Ben Stokes की फिटनेस पर आया अपडेट, अगले तीन मैच मिस कर सकता है ये खिलाड़ी

IPL 2023: हार्दिक पंड्या से हुई बड़ी गलती, BCCI ने सुनाई कड़ी सजा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement