Friday, May 10, 2024
Advertisement

IPL 2023: हार्दिक पंड्या से हुई बड़ी गलती, BCCI ने सुनाई कड़ी सजा

BCCI Punishes Hardik Pandya: गुजरात टाइटंस ने अपने चौथे मैच में पंजाब किंग्स को जरूर मात दी। पर इसके बावजूद इस मैच में कप्तान हार्दिक पंड्या की मुश्किलें बढ़ गईं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 14, 2023 14:51 IST
Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : TWITTER हार्दिक पंड्या बीच मैच में झल्लाए

Hardik Pandya, IPL 2023: गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या की टीम ने गुरुवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की। गुजरात की टूर्नामेंट में यह तीसरी जीत थी। चार में से सिर्फ एक मैच में टीम को हार मिली है जिसमें राशिद खान कप्तान थे और रिंकू सिंह ने पांच ऐतिहासिक छक्के आखिरी ओवर में लगाए थे। पंजाब के खिलाफ मैच में कप्तान हार्दिक की वाहसी हुई लेकिन वह अहम योगदान नहीं दे पाए। पर इस मैच में जीत के बावजूद भारतीय ऑलराउंडर को सजा मिली है। इस मैच में उनसे ऐसी चूक हो गई जिसका उन्हें बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ेगा। 

हार्दिक पंड्या से हुई यह गलती

गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या को पंजाब किंग्स के खिलाफ धीमी ओवर गति का दोषी पाया गया। इसके तहत उनके ऊपर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। आपको बता दें कि आईपीएल मैनेजमेंट का लक्ष्य रहता है कि, मैच को तीन घंटे 20 मिनट में समाप्त किया जाए, लेकिन धीमी ओवर गति मुद्दा बनता जा रहा है जिसके कारण मैच चार घंटे से अधिक समय तक खिंच रहे हैं। हार्दिक की सजा के बारे में जानकारी देते हुए आईपीएल ने अपनी प्रेस रिलीज में कहा कि, यह टीम का आईपीएल आचार संहिता के तहत धीमी ओवर गति से जुड़ा पहला अपराध है। इसलिए कप्तान हार्दिक पंड्या पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। 

Hardik Pandya, Gujarat Titans

Image Source : PTI
Hardik Pandya

गौरतलब है कि इस मैच में मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटंस ने पंजाब किंग्स को छह विकेट से हराया था। यह उसकी इस सत्र की तीसरी जीत है जिससे वह पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। उधर पंजाब किंग्स की टीम चार मैचों में दो जीत और दो हार के बाद चार अंक लेकर छठे स्थान पर है। मैच के दौरान एक ऐसा वीडियो भी सामने आया था जिसमें हार्दिक पंड्या टीम के खिलाड़ियों के ऊपर गुस्सा भी करते दिख रहे थे। वह फील्डर्स से ओवर के बीच में ज्यादा इधर-उधर ना जाने और जल्दी-जल्दी ओवर खत्म करने की बाद झुंझलाहट में बोल रहे थे।

क्या हैं स्लो ओवर रेट के नियम?

आईपीएल में स्लो ओवर रेट के नियम के मुताबिक यदि पहली बार यह गलती होती है तो सिर्फ कप्तान  पर 12 लाख का जुर्माना लगता है। यदि कोई टीम दूसरी बार स्लो ओवर रेट में दोषी पाई जाती है तो, पूरी टीम पर जुर्माना लगाया जा सकता है। तीसरी बार स्लो ओवर रेट में दोषी होने पर कप्तान के ऊपर एक मैच का बैन लगाया जा सकता है। पंड्या के अलावा आईपीएल 2023 में अभी तक आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी और राजस्थान के संजू सैमसन पर भी स्लो ओवर रेट के कारण जुर्माना ठोका जा चुका है।

यह भी पढ़ें:-

IPL 2023 में लचर प्रदर्शन, अब हाईकोर्ट ने भेजा नोटिस; सपना गिल मामले में पृथ्वी शॉ की बढ़ी मुश्किलें

हार्दिक पंड्या ने नहीं दिया 5 छक्के खाने वाले गेंदबाज का साथ, IPL में लौटते ही इस खिलाड़ी ने मचाई धूम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement