Monday, April 29, 2024
Advertisement

हार्दिक पंड्या ने नहीं दिया 5 छक्के खाने वाले गेंदबाज का साथ, IPL में लौटते ही इस खिलाड़ी ने मचाई धूम

आईपीएल 2023 के 18वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस के नियमित कप्तान हार्दिक पंड्या की वापसी हुई। वापस आते ही उन्होंने पिछले मैच में पांच छक्के खाने वाले यश दयाल को टीम से बाहर कर दिया।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 13, 2023 21:58 IST
मोहित शर्मा और यश दयाल- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM मोहित शर्मा और यश दयाल

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के 18वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस की टीम का सामना पंजाब किंग्स से हो रहा है। इस मैच में हार्दिक पंड्या की वापसी हुई है। पिछले मैच में केकेआर के खिलाफ वह नहीं खेले थे और राशिद खान ने टीम की कप्तानी की थी। उस मैच में गुजरात को आखिरी ओवर में रिंकू सिंह के पांच छक्कों के कारण हार का सामना करना पड़ा था। वहीं मैच में विलेन बने थे यश दयाल जिन्होंने आखिरी ओवर में 31 रन दे दिए और 29 रन डिफेंड करने में भी नाकाम रहे। यही कारण रहा कि इस मैच में आते ही कप्तान हार्दिक पंड्या ने यश दयाल को बाहर कर दिया।

वैसे तो अक्सर कहा जाता है कि बतौर कप्तान हार्दिक पंड्या अपने खिलाड़ियों को बैक करते हैं। लेकिन इस मैच में ऐसा बिल्कुल भी नहीं दिखा। आईपीएल 2022 में गुजरात के लिए डेब्यू करने वाले यश ने 9 मैचों में 11 विकेट झटके थे। लेकिन इस सीजन उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। सीजन के तीसरे मैच में आखिरी ओवर में पांच छक्के खाकर वह विलेन साबित हुए। यही कारण रहा की उन्हें हार्दिक पंड्या का साथ नहीं मिला। पर उनकी जगह टीम में जगह ऐसे खिलाड़ी को मिली जो तीन साल बाद लीग में लौटा। हम बात कर रहे हैं मोहित शर्मा की जिन्होंने गुजरात के लिए आईपीएल डेब्यू किया।

हार्दिक पंड्या ने यश दयाल को नहीं दिया मौका

Image Source : PTI
हार्दिक पंड्या ने यश दयाल को नहीं दिया मौका

मोहित शर्मा की यादगार वापसी

आईपीएल में 80 से अधिक मैच खेलने वाले मोहित शर्मा ने साल 2020 के बाद इंडियन प्रीमियर लीग में वापसी की। वह आखिरी मैच दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेले थे। उन्होंने 13 अप्रैल 2013 को डेब्यू किया था। ठीक 10 साल बाद उन्हें गुजरात टाइटंस की कैप मिली। इस वापसी को शानदार गेंदबाजी से मोहित शर्मा ने यादगार बना दिया। उन्होंने 4 ओवर गेंदबाजी की और सिर्फ 18 रन देकर दो विकेट लिए। साल 2015 में भारत के लिए वर्ल्ड कप खेलने वाले इस खिलाड़ी की इंडियन प्रीमियर लीग में यह जबरदस्त वापसी रही। वह अक्टूबर 2015 के बाद से इंटरनेशनल टीम से भी बाहर हैं।

रिंकू सिंह ने खेली थी ऐतिहासिक पारी

यश दयाल को गुजरात टाइटंस के पिछले मैच में केकेआर के खिलाफ ऐसे दिन का सामना करना पड़ा जिसे शायद वो कभी नहीं याद रखना चाहेंगे। आखिरी ओवर में केकेआर को 29 रन चाहिए थे और गेंद थी यश के हाथों में। पर रिंकू सिंह ने आखिरी पांच गेंदों पर पांच छक्के लगाकर कोलकाता को ऐतिहासिक जीत दिलाई। रिंकू जहां हीरो बन गए वहीं यश इस मैच में विलेन साबित हुए। उसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा है और अब वह इस मैच से बाहर हो गए। देखना होगा कि वह खोया हुआ विश्वास वापस पा पाएंगे या नहीं। वहीं कप्तान हार्दिक पंड्या भी दोबारा उन्हें कब मौका देंगे यह भी देखने वाली बात होगी।

यह भी पढ़ें:-

IPL में तीन साल बाद हुई इस खिलाड़ी की वापसी, टीम इंडिया के लिए खेल चुका है वर्ल्ड कप

IPL 2023 में आंद्रे रसेल का बल्ला खामोश, अब अपनी ही टीम के खिलाड़ी ने कह दी यह बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement