Jasprit Bumrah Asia Cup 2022: भारतीय टीम को बड़ा झटका, हर्षल पटेल के बाद जसप्रीत बुमराह एशिया कप से हुए बाहर!

Jasprit Bumrah Asia Cup 2022: एशिया कप की शुरुआत 27 अगस्त से होगी। भारत अपना पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा। जसप्रीत बुमराह के रूप में भारत को बड़ा झटका लगा है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Updated on: August 08, 2022 20:18 IST
जसप्रीत बुमराह- India TV Hindi News
Image Source : PTI जसप्रीत बुमराह

Highlights

  • एशिया कप की 27 अगस्त से होगी शुरुआत
  • 28 अगस्त को होगा भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला
  • बुमराह से पहले हर्षल पटेल के बाहर होने की मिली थी जानकारी

Jasprit Bumrah Asia Cup 2022: भारतीय क्रिकेट टीम के सीनियर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का पीठ की चोट के कारण एशिया कप टी20 टूर्नामेंट से बाहर होना तय माना जा रहा है। बुमराह को इससे उबरने कुछ समय लगेगा। इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का चयन सोमवार को ही होना था लेकिन अब तक इसके बारे में कोई स्पष्ट सूचना नहीं है। इस टूर्नामेंट की शुरुआत 27 अगस्त से होनी है और हर्षल पटेल को लेकर पहले ही ये कहा जा चुका है कि उनका एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप दोनों में खेलना संदिग्ध है।

पीटीआई की जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘‘जसप्रीत बुमराह की पीठ में चोट है और वह एशिया कप में नहीं खेलेंगे। वह हमारे मुख्य गेंदबाज हैं और हम चाहते है कि वह टी 20 विश्व कप से पहले वापस अपने लय को हासिल कर ले। हम उन्हें एशिया कप की टीम में शामिल कर जोखिम नहीं लेना चाहते है, इससे उनकी चोट और गंभीर हो सकती है।’’ बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में आखिरी बार मैदान पर दिखे थे। इसके बाद से उन्हें विश्राम दिया गया है। वह अभी अपने परिवार के साथ अमेरिका में छुट्टियां मना रहे हैं। 

हालांकि अभी टीम का चयन नहीं हुआ है और किसी भी समय टीम का घोषणा की जा सकती है। भारतीय टीम एशिया कप में 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ हाईवोल्टेज मुकाबले से अपने अभियान की शुरुआत करेगी। रोहित शर्मा का टीम के लिए कप्तान करना तय है। वहीं केएल राहुल और दीपक चाहर की वापसी भी तय मानी जा रही है। विराट कोहली का भी टीम में वापसी करना लगभग तय है। इन बातों पर मुहर टीम की फाइनल घोषणा के बाद ही लग पाएगी।

T20 World Cup 2022: ये खिलाड़ी टीम इंडिया में हार हाल में चाहिए, रवि शास्त्री ने क्यों कही ये बात

यूएई में शिफ्ट हुआ एशिया कप

गौरतलब है कि एशिया कप 2022 का आयोजन पहले श्रीलंका में होना था, लेकिन श्रीलंका इस वक्त संकट के दौर से गुजर रहा है और क्रिकेट श्रीलंका ने इसके आयोजन से साफ इन्कार कर दिया था, इसके बाद ऐलान किया गया कि एशिया कप का आयोजन यूएई में किया जाएगा। इसी के बाद से लगातार पूरे शेड्यूल का इंतजार किया जा रहा था, जो अब सामने आ गया है। भारतीय समय के अनुसार सभी मैच शाम  साढ़े सात बजे से खेले जाएंगे। भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला भी एशिया कप के दूसरे दिन होगा, जिसका इंतजार लंबे अर्से से किया जा रहा था। 

 

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022