1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारत में होने वाले विश्व कप 2023 को लेकर जसप्रीत बुमराह ने कही ये बात

भारत में होने वाले विश्व कप 2023 को लेकर जसप्रीत बुमराह ने कही ये बात

बुमराह ने कहा, "प्रत्येक श्रृंखला को महत्व देना और और यह देखने की कोशिश करना कि उस स्थिति में क्या सकते हैं इस बात को महत्व दिया जाएगा।"

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 17, 2022 19:43 IST
Jasprit Bumrah said this about the World Cup 2023 to be held in India- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Jasprit Bumrah said this about the World Cup 2023 to be held in India

भारत में अगले साल यानि की 2023 में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है। टीम इंडिया के उप-कप्तान जसप्रीत बुमराह का कहना है कि इस मेगा टूर्नामेंट के लिए टीम को विजन बनाए रखना बहुत महत्वपूर्ण होगा। साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत को 19 जनवरी से तीन मैच की वनडे सीरीज खेलनी है और माना जा रहा है कि टीम इंडिया इसी सीरीज से वनडे वर्ल्ड कप की तैयारी में जुटेगी।

बुमराह ने सोमवार को वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "2023 विश्व कप से पहले हमें किस दिशा में जाना है, यह जानने के लिए हमें एक विजन रखना होगा, जिसकी तैयारी पहले से शुरू करनी होगी। हम सभी को समान अवसर देने की कोशिश करेंगे। इसलिए, मुझे लगता है कि एक विजन बनाए रखना बहुत महत्वपूर्ण होगा।"

बुमराह ने कहा, "प्रत्येक श्रृंखला को महत्व देना और और यह देखने की कोशिश करना कि उस स्थिति में क्या सकते हैं इस बात को महत्व दिया जाएगा। लेकिन एक विजन रखना वास्तव में महत्वपूर्ण है और हम इसे स्थापित करने का प्रयास करेंगे।"

जसप्रीत बुमराह का बड़ा बयान, टेस्ट टीम का कप्तान बनने को है तैयार

टेस्ट सीरीज खेलने के बाद 50 ओवर के मैचों के लिए अपने दृष्टिकोण के बारे में बात करते हुए बुमराह ने टिप्पणी की, "आपको आगे बढ़ना होगा। यह खेल का एक अलग प्रारूप है। खेल की गति बदलती है और शरीर पर भार भी कम होता है। हमें उन चीजों पर ध्यान देना होगा जो हमें करनी हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "एक गेंदबाज के रूप में आपको टीम के लिए जल्दी से आकलन करना होगा और विविधता के साथ खेलना होगा। यही वह बदलाव है जिसे मैं करने की उम्मीद कर रहा हूं। एक नई मानसिकता के साथ जा रहा हूं और इसमें योगदान करने के लिए तत्पर हूं।"

बुमराह ने महसूस किया कि टीम में किसी को भी अपने खेल के स्वरूप में बदलाव नहीं करना पड़ रहा है। विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को सफेद गेंद का कप्तान बनाया गया है, लेकिन चोट के कारण उनके अनुपलब्ध होने के कारण केएल राहुल को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है।

तेज गेंदबाज ने कहा, "मैं हर किसी के लिए नहीं बोल सकता। लेकिन अपने कह सकता हूं कि इससे वास्तव में फर्क नहीं पड़ता है। हम सभी यहां एक-दूसरे की मदद करने के लिए हैं और मुझे लगता है कि सभी खिलाड़ी यही सोच रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "हर कोई टीम में हो रहे बदलाव को समझता है और यह समझने के लिए पर्याप्त क्रिकेट खेला है कि इस तरह से बदलाव होता है और इसी तरह आपको आगे बढ़ना है। टीम में हर कोई काफी सकारात्मक है और योगदान देने के लिए काफी उत्सुक है।"

28 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज, जिन्हें दूसरे टेस्ट में चोट लगी थी, उन्हें वनडे सीरीज के लिए फिट और ठीक होना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा, "मुझे लगता है कि वह ठीक है। वह हमारे साथ अभ्यास कर रहे हैं। इसलिए, मुझे कोई परेशानी नहीं दिख रही है। उम्मीद है कि सब कुछ वैसा ही रहेगा, जैसा मुझे लग रहा है।"

(With IANS Inputs)

लाइव स्कोरकार्ड

erussia-ukraine-news