Sunday, May 05, 2024
Advertisement

IND vs AUS: बुमराह-सैमसन हो गए बाहर, तीन की हुई एंट्री; पिछली सीरीज से इतनी बदल गई टीम इंडिया

सेलेक्टर्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। भारतीय ने पिछली बाइलेटरल टी20 सीरीज आयरलैंड के खिलाफ खेली थी। तब से टीम इंडिया में काफी बदलाव आए हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: November 21, 2023 11:14 IST
Jasprit Bumrah And Sanju Samson- India TV Hindi
Image Source : GETTY Jasprit Bumrah And Sanju Samson

India vs Australia T20 Series: सेलेक्टर्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। भारत ने पिछली टी20 बाइलेटरल सीरीज आयरलैंड के खिलाफ खेली थी। पिछली सीरीज से टीम इंडिया में बहुत सारे बदलाव आए हैं। तब टीम इंडिया की कमान जसप्रीत बुमराह के हाथों में थी। इस बार टीम इंडिया के कप्तान सूर्यकुमार यादव हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए वनडे वर्ल्ड कप 2023 में खेलने वाले ज्यादातर प्लेयर्स को रेस्ट दिया गया है। वहीं तीन खिलाड़ी ऐसे हैं, जो आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं खेले थे, लेकिन इस बार उन्हें शामिल किया गया है। 

आयरलैंड सीरीज से इतनी बदल गई टीम इंडिया 

आयरलैंड सीरीज में टीम की कप्तानी करने वाले जसप्रीत बुमराह को रेस्ट दिया गया है। वहीं संजू सैमसन और शाहबाज अहमद को बाहर का रास्ता दिखाया गया है। अक्षर पटेल और शाहबाज लगभग एक जैसे ही खेल कौशल वाले खिलाड़ी हैं। इसी वजह से सेलेक्टर्स ने अक्षर पर दांव लगाया है। वहीं संजू को एशियन गेम्स 2023 और वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद भी टी20 सीरीज में मौका नहीं मिला है। ये तीनों खिलाड़ी आयरलैंड सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा थे, लेकिन इस बार टीम से बाहर हैं। 

इन प्लेयर्स को मिली एंट्री 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन की टी20 टीम में वापसी हुई है। वहीं एशिया कप 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ मैच में अक्षर पटेल को चोट लग गई थी और वर्ल्ड कप के लिए समय पर फिट नहीं हो पाए। इसी वजह से उन्हें वनडे वर्ल्ड कप 2023 से बाहर होना पड़ा। अक्षर ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में वापसी की थी। अब वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए उत्सुक होंगे। दूसरी तरफ ईशान किशन ने विश्व कप में सिर्फ दो मैच खेले थे और शुभमन गिल की वापसी के बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी दो मैचों में श्रेयस अय्यर भी खेलेंगे। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज के लिए भारती टीम: 

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), ईशान किशन, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, मुकेश कुमार।

यह भी पढ़ें: 

IND vs AUS सीरीज से पहले ही फैंस के लिए आई बुरी खबर, ये धाकड़ खिलाड़ी हो गया बाहर

'संन्यास ले लो और दूसरे देश से खेलो', टीम में इस प्लेयर को नहीं मिली जगह; फैंस ने दे डाली ये सलाह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement