Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IPL से पहले स्टेडियम में दिखे जसप्रीत बुमराह! पीठ की सर्जरी के बाद पहली बार आए सामने

मुंबई इंडियंस के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह करीब 6 महीने से भारतीय टीम से बाहर हैं। पीठ की सर्जरी के बाद एक बार फिर से वह स्टेडियम में नजर आए।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: March 27, 2023 12:02 IST
जसप्रीत बुमराह- India TV Hindi
Image Source : TWITTER जसप्रीत बुमराह

भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) करीब 6 महीने से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं। उन्हें आखिरी बार 25 सितंबर 2022 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल खेलते देखा गया था। उसके बाद श्रीलंका सीरीज में उनकी वापसी होनी थी और वह स्क्वॉड का हिस्सा भी थे लेकिन वह पूरी तरह से फिट नहीं हो सके। हाल ही में उन्होंने न्यूजीलैंड में अपनी पीठ की सर्जरी करवाई थी। इसके बाद वह पहली बार स्टेडियम में अब नजर आए हैं। उनकी झलक पाते ही फैंस काफी खुश हो गए। बुमराह आईपीएल 2023 से बाहर हो चुके हैं और उम्मीद है कि वह एशिया कप और वर्ल्ड कप तक पूरी तरह फिट हो जाएंगे।

हालांकि, जसप्रीत बुमराह के स्टेडियम में देखे जाने की खबर पाते ही अटकलें यह भी सामने आईं कि क्या बुमराह रिकवरी कर चुके हैं। तो आपको बता दें कि भारतीय पेसर को रविवार को महिला प्रीमियर लीग (WPL) के फाइनल के दौरान मुंबई इंडियंस की टीम को सपोर्ट करते देखा गया था। वह मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में मुंबई इंडियंस की पुरुष टीम के अन्य साथियों के साथ नजर आए थे। इस दौरान उनको टीम के नए साथी जोफ्रा आर्चर के साथ बातचीत करते हुए भी देखा गया। गौरतलब है कि, बुमराह के नहीं होने से उनकी टीम का गेंदबाजी आक्रमण कमजोर लगने लगा है। जबकि जोफ्रा आर्चर इस बार टीम के साथ मौजूद हैं लेकिन अकेले उनके ऊपर निर्भर होना भी ठीक नहीं है।

मुंबई इंडियंस द्वारा रविवार को अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में बुमराह को ब्रेबोर्न स्टेडियम में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के साथ बातचीत करते देखा जा सकता है। बुमराह की गैरमौजूदगी में आर्चर, जो चोट के कारण पिछले सीजन में चूक गए थे, मुंबई इंडियंस के आक्रमण की अगुआई करेंगे। फ्रेंचाइजी ने आर्चर को पिछले साल आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में 8 करोड़ रुपए में खरीदा था। मुंबई इंडियंस अपने आईपीएल 2023 अभियान की शुरुआत 2 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में करेगी।

कब तक लौटेंगे बुमराह?

जसप्रीत बुमराह की फिटनेस डिटेल्स को काफी सीक्रेट रखा जा रहा है। हाल ही में एक रिपोर्ट में कहा गया था कि, उनकी फिटनेस की जानकारी सिर्फ एनसीए (नेशनल क्रिकेट एकेडमी) के चीफ वीवीएस लक्ष्मण को दी जा रही है। जब जरूरत होगी टीम को इसके बारे में बताने की या जब वह पूरी तरह फिट हो जाएंगे तो टीम मैनेजमेंट को बता दिया जाएगा। फिलहाल बुमराह की पीठ की सर्जरी न्यूजीलैंड में हो चुकी है। वह 6 महीने से ज्यादा समय से क्रिकेट से दूर हैं। दो महीने आईपीएल चलेगा तब भी वह नजर नहीं आएंगे और WTC फाइनल भी वह 7 से 11 जून तक नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में उम्मीद है कि सितंबर-अक्टूबर में होने वाले एशिया कप के दौरान उनकी वापसी हो सकती है। तब तक उनकी रिकवरी में काफी समय भी बीत चुका होगा। आखिरी मुकाबला उन्होंने पिछले साल सितंबर में ही खेला था।

यह भी पढ़ें:-

भुवी से रहाणे तक इन खिलाड़ियों के करियर पर लगा ब्रेक! BCCI ने सालाना कॉन्ट्रैक्ट से किया बाहर

BCCI Annual Contract: संजू सैमसन की लगी लॉटरी, केएल राहुल को हुआ भारी नुकसान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement