Friday, May 10, 2024
Advertisement

एशिया कप से पहले जय शाह की राहुल द्रविड़ के साथ 'सीक्रेट मीटिंग', क्या हैं इसके मायने?

भारतीय टीम ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ 2-3 से टी20 सीरीज गंवा दी थी। इसके बाद टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ को लेकर लगातार कई सवाल उठ रहे हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: August 17, 2023 10:55 IST
Rahul Dravid, Jay Shah- India TV Hindi
Image Source : BCCI, GETTY Rahul Dravid, Jay Shah

एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप से पहले जहां टीम इंडिया का हालिया प्रदर्शन सवालों के घेरे में है। वहीं वेस्टइंडीज से मिली हार ने चिंता और बढ़ा दी है। इसी बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह और टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ के बीच एक सीक्रेट मीटिंग की जानकारी मिली है। यह मीटिंग तब हुई है जब लगातार राहुल द्रविड़ पर भी उनके नेतृत्व को लेकर सवाल उठने लगे हैं। हालांकि रिपोर्ट के अनुसार, यह पता चला है कि यह सीक्रेट मीटिंग फ्लोरिडा में खेले गए दो टी20 इंटरनेशनल मैचों के दौरान हुई। यानी 12 या 13 अगस्त को दोनों के बीच यह मीटिंग हुई थी। 

राहुल द्रविड़ की कोचिंग पर उठे सवाल

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार तकरीबन दो घंटे तक होटल में यह मीटिंग चली। द्रविड़ शाह से मिलने और इस मीटिंग के लिए मियामी स्थित होटल मैरियट पहुंचे थे। इसके बाद शाह को आखिरी दो टी20 मुकाबलों के दौरान स्टेडियम में भी देखा गया था। टीम इंडिया ने दुर्भाग्यवश यह सीरीज 2-3 से गंवा दी थी। वेस्टइंडीज ने 7 साल बाद भारत के खिलाफ टी20 सीरीज जीती। इसके बाद कई क्रिकेट पंडितों ने टीम इंडिया के मैनेजमेंट और कोच द्रविड़ को आड़े हाथों लेना शुरू कर दिया था। पार्थिव पटेल, वेंकटेश प्रसाद समेत कई पूर्व क्रिकेटर भी द्रविड़ की कोचिंग से नाखुश नजर आए थे। उसी बीच इस मीटिंग के मायने और खास हो जाते हैं। 

क्या हैं इस मीटिंग के मायने?

देखिए इस मीटिंग में क्या चर्चा हुई इसको लेकर कोई विस्तृत रिपोर्ट सामने नहीं आई है। भारतीय टीम का अभी आगामी एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप के लिए चयन नहीं हो पाया है। केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की फिटनेस इस राह में बाधा बनी हुई है। रिपोर्ट्स की मानें तो आयरलैंड के खिलाफ 18 अगस्त को खेले जाने वाले पहले टी20 के बाद टीम का चयन संभव है। इसके अलावा टीम का हालिया प्रदर्शन, राहुल द्रविड़ की कोचिंग, वर्ल्ड कप व एशिया कप के लिए टीम की योजनाएं, ऐसे कई मुद्दे हैं जिनको लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के ऊपर सभी की नजरें टिकी हुई हैं।

क्या होगा कोई बड़ा बदलाव?

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टाफ में कुछ बदलाव होगा। क्या किसी मेंटोर इत्यादि को जगह दी जाएगी। अगर आपको याद हो 2021 टी20 वर्ल्ड कप में एमएस धोनी टीम इंडिया के मेंटोर थे। फिलहाल अभी इस पर कोई आधिकारिक ऐलान या कुछ नहीं हुआ है, यह सिर्फ क्रिकेट पंडितों की राय हैं। अभी पूरा मामला टीम इंडिया के अहम खिलाड़ियों की चोट के कारण फंसा हुआ है। राहुल और अय्यर एनसीए में हैं और उनके लिए एक प्रैक्टिस मैच भी रखा गया था। अभी इसकी रिपोर्ट आना बाकी है। अभी तक इसको लेकर एनसीए द्वारा सेलेक्टर्स या टीम इंडिया के मैनेजमेंट से संपर्क नहीं किया गया है। जब तक एनसीए से केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की फाइनल रिपोर्ट नहीं आती तब तक शायद सेलेक्शन का इंतजार ही करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें:-

आयरलैंड में टीम इंडिया का अजेय रिकॉर्ड, बुमराह ब्रिगेड के 4 खिलाड़ियों को डेब्यू का इंतजार

ऋषभ पंत की मैदान पर वापसी, आगे बढ़कर जड़े तेजतर्रार शॉट; Video देख फैंस को मिलेगा सुकून

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement