Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Jhulan Goswami Retirement: इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहेंगी झूलन गोस्वामी, लॉर्ड्स में खेलेंगी फेयरवेल मैच!

Jhulan Goswami Retirement: भारतीय महिला टीम इंग्लैंड दौरे पर 18, 21 और 24 सितंबर को तीन वनडे मैच खेलेगी। झूलन गोस्वामी मार्च में हुए वर्ल्ड कप के बाद टीम में वापसी कर रही हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Published on: August 20, 2022 12:54 IST
झूलन गोस्वामी- India TV Hindi
Image Source : GETTYIMAGES झूलन गोस्वामी

Highlights

  • झूलन गोस्वामी की इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में वापसी
  • झूलन के नाम वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक 252 विकेट दर्ज
  • मार्च 2002 में 19 साल की उम्र में झूलन ने किया था इंटरनेशनल डेब्यू

Jhulan Goswami Retirement: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी की आगामी इंग्लैंड दौरे के लिए टीम में वापसी हुई है। तीन महीने के अंदर 40 साल की होने वाली झूलन ने अपना आखिरी वनडे मैच इस साल मार्च में बांग्लादेश के खिलाफ न्यूजीलैंड में हुए विश्व कप में खेला था। इसके बाद उनकी साथी खिलाड़ी मिताली राज ने संन्यास ले लिया था जबकि झूलन को चोटिल होने के कारण श्रीलंका दौरे के लिए नहीं चुना गया था। इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि वह भी संन्यास ले सकती हैं लेकिन अब ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि वह इंग्लैंड दौरे पर आखिरी वनडे (लॉर्ड्स) के बाद संन्यास ले सकती हैं।

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत की दिग्गज तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी लॉर्ड्स में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहेंगी। यह मुकाबला 24 सितंबर को खेला जाएगा। भारत और इंग्लैंड की महिला टीमों के बीच यह वनडे सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला होगा। सीरीज का पहला और दूसरा मुकाबला क्रमश: 18 सितंबर और 21 सितंबर को खेला जाएगा। झूलन मौजूदा समय में 352 इंटरनेशनल विकेट के साथ दुनिया की लीडिंग विकेट टेकर हैं। उनके नाम 252 वनडे, 44 टेस्ट और 56 टी20 इंटरनेशनल विकेट दर्ज हैं।

झूलन को फेयरवेल मैच देना चाहता था बोर्ड!

झूलन गोस्वामी को आगामी इंग्लैंड दौरे पर होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम में जगह मिली है। रिपोर्ट में मिली जानकारी के मुताबिक, टीम मैनेजमेंट ने गोस्वामी से भविष्य को लेकर बातचीत की है। इस बातचीत में आने वाले समय के लिए युवा तेज गेंदबाजों का एक पेस अटैक बनाने पर भी चर्चा हुई। बीसीसीआई के एक अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक, बोर्ड झूलन को एक प्रॉपर फेयरवेल मैच देना चाहता था। लेकिन वर्ल्ड कप के बाद से वह चोटिल थीं। उन्होंने आखिरी टी20 इंटरनेशनल 2018 में और आखिरी टेस्ट मैच अक्टूबर 2021 में खेला था।

INDW vs ENGW: इंग्लैंड दौरे के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान, झूलन गोस्वामी की वापसी; टी20 में शामिल यह नया चेहरा

झूलन गोस्वामी का आगे का प्लान?

रिपोर्ट में एक और जानकारी मिली कि झूलन आगे वुमेन आईपीएल के पहले सीजन को लेकर अपने विकल्प तलाश रही हैं। महिला आईपीएल का पहला सीजन मार्च 2023 में होना है। इसके अलावा झूलन गोस्वामी पुरुष आईपीएल के लिए भी कुछ टीमों के साथ मेंटोर के रोल के लिए संपर्क में हैं और चर्चा जारी है। इसके अलावा वह बंगाल की महिला टीम के लिए आगामी घरेलू सीजन में मेंटोर की भूमिका निभाएंगी। उन्होंने मार्च 2002 में 19 साल की उम्र में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था। उनके नाम सर्वाधिक वनडे विकेट (252) का रिकॉर्ड दर्ज है। उन्होंने भारत के लिए 6 वनडे वर्ल्ड कप भी खेले हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement