Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2022 के बीच इस दिग्गज खिलाड़ी ने छोड़ दी अपनी टीम की कप्तानी

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान के रूप में 31 वर्षीय रूट के नाम पर सर्वाधिक मैचों में जीत का रिकार्ड है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: April 15, 2022 14:36 IST
Joe Root- India TV Hindi
Image Source : PTI Joe Root

Highlights

  • इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान रहे जो रूट ने छोड़ी अपनी टीम की कप्तानी
  • टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के खराब प्रदर्शन के बाद लिया बड़ा फैसला
  • आस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज से इंग्लैंड की टीम को मिली है करारी हार

एक त​रफ आईपीएल 2022 चल रहा है। पूरी दुनिया के दिग्गज खिलाड़ी इसमें खेलते हुए नजर आ रहे हैं। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। पता चला है कि इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान रहे जो रूट ने टेस्ट की कप्तानी छोड़ दी है, उन्होंने अब से कुछ ही देर पहले इसका ऐलान किया। अचानक जो रूट ने जो फैसला किया है, उससे सभी आश्चर्यचकित हैं। किसी का ये अंदाजा नहीं था कि जो रूट इतना बड़ा फैसला ले लेंगे। हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि वे अभी टेस्ट क्रिकेट खेलते रहेंगे या नहीं। 

जो रूट ने इंग्लैंड के टेस्ट क्रिकेट कप्तान पद से इस्तीफा दे दिया है। जो रूट का यह फैसला पिछले महीने वेस्टइंडीज से टेस्ट सीरीज में 0-1 से हार और उससे पहले आस्ट्रेलिया में एशेज सीरीज में 0-4 से करारी शिकस्त के बाद आया है। रूट ने शुक्रवार को कहा कि यह मेरे करियर का सबसे चुनौतीपूर्ण फैसला रहा है, लेकिन अपने परिवार और अपने करीबी लोगों के साथ इस बारे में चर्चा करने के बाद मुझे लगा कि कप्तानी छोड़ने के लिए यह समय सही है। इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान के रूप में 31 वर्षीय रूट के नाम पर सर्वाधिक मैचों में जीत का रिकार्ड है। उनकी अगुवाई में इंग्लैंड ने 27 मैच जीते हैं जो माइकल वान से एक अधिक और एलिस्टेयर कुक और एंड्रयू स्ट्रास से तीन अधिक है। 

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले संभावना जताई जा रही थी कि जो रूट आईपीएल में खेलने के लिए अपना नाम दे सकते हैं, कई टीमें उन्हें अपने पाले में करने की तैयारी भी कर रही थीं, लेकिन फाइनल लिस्ट जारी होने से पहले पता चला कि जो रूट आईपीएल नहीं खेलने जा रहे हैं। 

(Bhasha inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement