Sunday, April 28, 2024
Advertisement

इंग्लैंड की वर्ल्ड कप टीम में इस घातक खिलाड़ी की एंट्री, 2019 में बनाया था चैंपियन

इंग्लैंड की वर्ल्ड कप टीम में एक स्टार खिलाड़ी की एंट्री हो चुकी है। इस खिलाड़ी ने इंग्लैंड को 2019 में चैंपियन बनाने में अहम भुमिका निभाई थी।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: September 18, 2023 17:13 IST
World Cup 2019- India TV Hindi
Image Source : GETTY World Cup 2019

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान किया जा चुका है। इंग्लैंड की वाइट बॉल टीम हमेशा ही स्टार खिलाड़ियों से भरी रहती है और वर्ल्ड कप स्क्वॉड को देखकर भी ऐसा माना जा सकता है। इंग्लैंड की टीम में जेसन रॉय को बाहर कर हैरी ब्रूक को शामिल किया गया। इसी बीच इंग्लिश टीम में एक और घातक खिलाड़ी को शामिल करने की बड़ी खबर सामने आई है।

इस खिलाड़ी को मिली टीम में एंट्री

इंग्लैंड की टीम में ट्रेवलिंग रिजर्व के तौर पर घातक तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की एंट्री हो गई है। आर्चर अभी भी टीम में शामिल किए जाने के लिए पूरी तरह फिट नहीं हैं लेकिन कप्तान जोस बटलर ने उन्हें अपने साथ भारत लेकर आने का फैसला कर लिया है। आर्चर ने वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ अहम सुपर ओवर फेंककर अपनी टीम को ट्रॉफी जिताई थी। 

ब्रूक को भी मिली टीम में जगह

स्टार ओपनिंग बल्लेबाज जेसन रॉय की जगह बल्लेबाज हैरी ब्रूक को टीम में शामिल किया। ब्रूक, जिन्हें इंग्लैंड की अस्थायी विश्व कप टीम से बाहर रखा गया था, उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ हालिया सीरीज के बाद टीम में शामिल कर लिया गया। डेविड मलान, जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों में 277 रन कूट दिए, उन्हें भी टीम में जगह मिली है और वह इंग्लैंड के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत करने के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं।

स्पिनर आदिल राशिद और मार्क वुड के चोटिल होने की आशंका थी लेकिन दोनों को टीम में शामिल किया गया। इंग्लैंड विश्व कप के अपने पहले मैच में 5 अक्टूबर को अहमदाबाद में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा।

वर्ल्ड कप 2023 के इंग्लैंड की टीम:

जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, सैम करन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, जो रूट, बेन स्टोक्स, रीस टॉपले, डेविड विली, मार्क वुड, क्रिस वोक्स

ट्रेवलिंग रिजर्व- जोफ्रा आर्चर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement