Friday, April 26, 2024
Advertisement

मुंबई इंडियंस का ये खिलाड़ी लंबे समय के लिए क्रिकेट से बाहर, टेस्ट सीरीज से पहले बड़ा झटका

मुंबई इंडियंस का एक स्टार खिलाड़ी चोटिल होने के बाद लंबे समय के लिए क्रिकेट से बाहर हो चुका है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: May 16, 2023 15:43 IST
Mumbai Indians- India TV Hindi
Image Source : IPL Mumbai Indians

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज अगले महीने से शुरू होगी। टेस्ट क्रिकेट में जब भी ये दोनों टीमें आमने-सामने होती हैं तो रोमांच काफी ज्यादा रहता है। वहीं इस सीरीज से पहले इंग्लैंड की टीम को एक बड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर इस पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं।

आर्चर एशेज से बाहर  

जोफ्रा आर्चर की स्ट्रेस फ्रैक्चर की चोट एक बार फिर उभर कर आ चुकी है। इसके चलते वो इंग्लैंड के लिए पूरे समर से बाहर रहने वाले हैं। आर्चर चल रहे आईपीएल 2023 के बीच में घर लौट आए और हाल ही में स्कैन से पता चला कि उनकी दाहिनी कोहनी में स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ है। ये तेज गेंदबाज अब इंग्लैंड और ससेक्स की मेडिकल टीमों के साथ समय बिताएगा, जो उनकी चोट प्रबंधन के प्रभारी हैं।

 
ईसीबी के प्रबंध निदेशक रॉब की ने कहा कि जोफ्रा आर्चर के लिए यह निराशाजनक और परेशान करने वाला समय रहा है। वह कोहनी की चोट से जूझ रहे हैं और इसलिए उन्हें कुछ समय के लिए क्रिकेट से दूर रखा जाएगा। हम उनके ठीक होने के लिए शुभकामनाएं देते हैं। मुझे यकीन है कि हम जोफ्रा को उसके सर्वश्रेष्ठ और विजयी खेल में वापस देखेंगे।

बेयरस्टो की हुई वापसी

लेकिन विकेटकीपर-बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो अपने पैर की चोट से उबर चुके हैं और आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में अपनी राष्ट्रीय वापसी करेंगे। वहीं ये खिलाड़ी एशेज में भी खेलता हुआ नजर आएगा। 

आयरलैंड टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम:

बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, ज़क क्रॉली, बेन डकेट, डैन लॉरेंस, जैक लीच, ओली पोप, मैथ्यू पॉट्स, ओली रॉबिन्सन, जो रूट, क्रिस वोक्स, मार्क वुड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement