Thursday, April 25, 2024
Advertisement

RCB के लिए नई टेंशन, पहले मुकाबले से बाहर रहेंगे ये 2 दिग्‍गज खिलाड़ी!

IPL 2023 : आईपीएल का पहला मैच शुरू होने में अब कुछ ही घंटे बचे हुए हैं। लेकिन इस बीच आरसीबी के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: March 30, 2023 11:44 IST
Faf du Plessis RCB- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Faf du Plessis

IPL 2023 RCB : आईपीएल 2023 का पहला मैच 31 मार्च को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा। शाम सात बजे इसके लिए टॉस होगा और साढ़े सात बजे से मैच शुरू हो जाएगा। इस बीच टीमों की टेंशन कम नहीं हो रही है। अब फॉफ डुप्‍लेसी की कप्‍तानी वाली आरसीबी को लेकर एक खबर सामने आई है। जो टीम के लिए कतई अच्‍छी नहीं कही जा सकती। आरसीबी पहले आईपीएल से खेलने वाली टीम है, लेकिन एक भी बार टीम खिताब जीतने में कामयाब नहीं हो पाई है। आरसीबी को इस सीजन में अपना पहला ही मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलना है। इससे पहले पता चला है कि टीम के दो दिग्‍गज खिलाड़ी पहला मैच मिस कर सकते हैं। 

Glenn Maxwell

Image Source : PTI
Glenn Maxwell

जोश हेजलवुड और ग्‍लेन मैक्‍सवेल पहले मैच से हो सकते हैं बाहर 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड आईपीएल के शुरुआती कुछ मैच मिस कर सकते हैं। हालांकि राहत की बात ये है कि बाद के मैचों के लिए जोश हेजलवुड उपलब्‍ध रहेंगे और अपनी टीम के लिए खेलते हुए नजर आ सकते हैं। क्रिकेट डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के अनुसार जोश हेजलवुड के साथ कुछ दिक्‍कत है और यही कारण रहा कि कि वे हाल ही में खेली गई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का एक भी मैच नहीं खेल पाए थे। रिपोर्ट में कहा गया है कि जोश हेजलवुड आईपीएल में भाग लेने का फैसला करने से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मेडिकल स्टाफ से सलाह लेंगे। इसके बाद ही कुछ निर्णय लिया जाएगा। दिक्‍कत यहीं खत्‍म नहीं हो रही है। पता चला है कि ऑस्‍ट्रेलिया के ही ऑलराउंडर ग्‍लेन मैक्सवेल का भी पहला मैच खेलना मुश्किल नजर आ रहा है। हाल ही में उन्‍होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की है और इसके बाद वे भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले मुकाबले में तो खेले, लेकिन इसके बाद दो लगातार मैच उन्‍होंने मिस किए थे। बताया जाता है कि वे अभी तक पैर की चोट से उबर नहीं पाए हैं। आरसीबी को अपना पहला मुकाबला दो अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ बेंगलोर में खेलना है। 

Josh Hazlewood

Image Source : AP
Josh Hazlewood

आरसीबी ने पिछले तीन आईपीएल से किया है बेहतर प्रदर्शन 
आईपीएल में इस बार भी आरसीबी की कप्‍तानी फॉफ डुप्‍लेसी करते हुए नजर आएंगे, जो पिछले साल ही टीम के कप्‍तान बने थे। साल 2021 के आईपीएल के बाद विराट कोहली ने खुद ही आरसीबी की कप्‍तानी छोड़ने का ऐलान किया था। हालांकि पिछले तीन साल की ही बात करें तो आरसीबी अकेली ऐसी टीम है, जो लगातार प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई कर रही है, लेकिन फाइनल तक जाकर खिताब जीतने से चूक जा रही है। टीम अब तक तीन बार आईपीएल के फाइनल तक पहुंची है, लेकिन फाइनल नहीं जीत पाई है। इस  बार आसीबी की टीम मजबूत तो काफी नजर आ रही है, लेकिन पहले कुछ मुकाबले मुश्किल भरे नजर आ रहे हैं। देखना होगा कि टीम इस बार कैसा प्रदर्शन करने में कामयाब होती है और क्‍या इस बार 15 साल के आईपीएल से चल रहा इंतजार खत्‍म हो पाएगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement