Monday, April 29, 2024
Advertisement

'भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ वर्षों में से एक रहा 2021'

जेपी डुमिनी ने कहा, "टेस्ट में भारतीय सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और राहुल ने जिस तरह से टीम में साझेदारी की, वह वाकई काबिले तारीफ है। टीम की जीत के लिए दोनों खिलाड़ियों ने सर्वश्रेष्ठ दिया है।"

IANS Reported by: IANS
Published on: December 31, 2021 16:53 IST
JP Duminy Terms 2021 As One Of India's Best Years In Cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY JP Duminy Terms 2021 As One Of India's Best Years In Cricket

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी जेपी डुमिनी ने कहा कि किसी को यह स्वीकार करना होगा कि 2021 भारतीय टीम के लिए, खासकर टेस्ट क्रिकेट में साल के रूप में जाना जाएगा। उन्होंने केएल राहुल और मयंक अग्रवाल को गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सुपरस्पोर्ट पार्क में 117 रन की पहली पारी की शुरुआत के साथ भारत की 113 रन की जीत का श्रेय दिया।

टेस्ट क्रिकेट में भारत ने 2021 की शुरुआत सिडनी में ड्रॉ के साथ की और उसके बाद गाबा में लगातार दूसरी बार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीती। इंग्लैंड में भारत ने टूर्नामेंट में कोविड-19 के प्रकोप की आशंका के कारण मैनचेस्टर टेस्ट स्थगित होने से पहले लॉर्डस और द ओवल में टेस्ट में जीत हासिल की है।

भारतीय टीम ने इसी वर्ष अपने घरेलू मैदान में इंग्लैंड (3-1) और न्यूजीलैंड (1-0) के खिलाफ सीरीज जीती। लेकिन, भारत साउथंप्टन में न्यूजीलैंड से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल हार गया था।

डुमिनी ने क्रिकेट डॉट कॉम के हवाले से कहा, "हमें यह स्वीकार करना होगा कि यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और टेस्ट क्रिकेट में अन्य टीमों के मुकाबले भारतीय टीम सर्वश्रेष्ठ वर्षो में से एक मानी जाएगी। सभी खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। वे एक बार अपने घरेलू मैदान में हार सकते हैं, लेकिन विदेशों में उन्होंने ज्यादातर मैच जीते हैं।"

Australian Open खेलने के लिए मेलबर्न पहुंचे राफेल नडाल, किया ऐसा Tweet

उन्होंने कहा, "टेस्ट में भारतीय सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और राहुल ने जिस तरह से टीम में साझेदारी की, वह वाकई काबिले तारीफ है। टीम की जीत के लिए दोनों खिलाड़ियों ने सर्वश्रेष्ठ दिया है। दोनों खिलाड़ियों के लिए प्रार्थना करता हूं कि वे आगे भी इसी तरह का योगदान अपनी टीम को दें।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement