Monday, April 29, 2024
Advertisement

Video: क्रिकेट में सबसे बड़ा अजूबा! बल्लेबाज ने मारे 7 छक्के, एक ही ओवर में बन गए 48 रन

क्रिकेट जगत में एक बड़ा कारनामा हो गया है। दरअसल एक बल्लेबाज ने एक हो ओवर में 7 छक्के ठोक 48 रन ठोक दिए हैं।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: July 29, 2023 23:57 IST
Kabul Premier League- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Kabul Premier League

क्रिकेट के खेल में आए दिन एक से बड़ा एक कारनामा होता है। यहां रोज कोई नया रिकॉर्ड बनता और टूटता है। कभी कोई बल्लेबाज तो कभी गेंदबाज, यहां तक की फील्डिंग के भी क्रिकेट में कई रिकॉर्ड्स बनते हैं। लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि किसी गेंदबाज ने अपने एक ही ओवर में 48 रन लुटा दिए? जी हां ऐसा हो चुका है।

एक ओवर में बनाए 48 रन

काबुल प्रीमियर लीग में शनिवार को एक चौंकाने वाला कारनामा देखने को मिला, जब अफगानिस्तान के बल्लेबाज सेदिकुल्लाह अटल ने एक ओवर में (9 नो-बॉल) 7 छक्के जड़ दिए। अटल ने अपनी टीम शाहीन हंटर्स की पारी के 19वें ओवर में 48 रन ठोक दिए। ये ओवर बाएं हाथ के स्पिनर आमिर जजाई फेंक रहे थे। काबुल प्रीमियर लीग के 10वें मैच में अबासिन डिफेंडर्स और शाहीन हंटर्स की टीम आमने-सामने थी। इस मुकाबले में सेदिकुल्लाह अटल की तूफानी बल्लेबाजी देखने को मिली।

19वें ओवर में आया तुफान

पहले बल्लेबाजी करते हुए हंटर्स 19 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाकर खेल रहे थे। टीम की कप्तानी कर रहे अटल 43 गेंदों पर 71 रन बनाकर क्रीज पर थे। अबासिन डिफेंडर्स की ओर से 19वें ओवर के लिए क्रीज पर जजाई आए। उन्होंने अपने पहले तीन ओवर में 31 रन देकर 1 विकेट लिया था। जजाई की पहली ही गेंद पर अटल ने छक्का जड़ दिया, जिसे नो-बॉल करार दिया गया। जजाई ने अगली वाइड बॉल फेंकी। इसके बाद अटल ने सभी 6 गेंदों को बाउंड्री के पार पहुंचा दिया और इस ओवर में कुल 48 रन आए। इस बड़े ओवर के साथ ही टीम ने 200 रन का आंकड़ा पार किया और अटल ने भी मात्र 48 गेंदों में अपना शतक जमाया।

हंटर्स का बड़ा स्कोर

हंटर्स ने 6 विकेट पर 213 रन का विशाल स्कोर बनाया, जिसमें अटल ने 56 गेंदों में 7 चौकों और 10 छक्कों की मदद से नाबाद 118 रन बनाए। बाएं हाथ के बल्लेबाज अटल ने अफगानिस्तान के लिए इस साल मार्च में पाकिस्तान के खिलाफ मात्र एक टी-20 मैच खेला है। जवाब में डिफेंडर्स 18.3 ओवर में 121 रन पर ढेर हो गए और हंटर्स ने 92 रन की शानदार जीत दर्ज की।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement