Saturday, April 20, 2024
Advertisement

KL Rahul के बाहर होते ही इस प्लेयर की खुली किस्मत, लखनऊ की टीम में अचानक हुई एंट्री

केएल राहुल चोटिल होने की वजह से आईपीएल 2023 से बाहर हो चुके हैं। अब उनकी जगह लखनऊ की टीम में एक स्टार खिलाड़ी को मौका मिला है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: May 05, 2023 23:23 IST
Karun Nair- India TV Hindi
Image Source : IPL KL Rahul And Karun Nair

Lucknow Super Giants IPL 2023: लखनऊ सुपर जायंट्स के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल चोटिल होने की वजह से आईपीएल 2023 से बाहर हो चुके हैं। उनके थाई की सर्जरी होगी। इसी वजह से वह आईपीएल 2023 के अलावा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से भी बाहर हो चुके हैं। अब उनकी जगह लखनऊ की टीम में एक स्टार बल्लेबाज की एंट्री हुई है, जो विस्फोटक बैटिंग में माहिर है। 

केएल राहुल की जगह इस प्लेयर को मिला मौका 

केएल राहुल को आरसीबी के खिलाफ मैच में चोट लग गई थी। अब लखनऊ सुपर जायंट्स ने राहुल की जगह करुण नायर को टीम में शामिल किया है। करुण ने 76 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 1496 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 10 अर्धशतक लगाए हैं। 82 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। वह 50 लाख रुपये में लखनऊ की टीम शामिल होंगे। उनके आने से लखनऊ सुपर जायंट्स के बैटिंग ऑर्डर को मजबूती मिलेगी। 

टेस्ट में जड़ चुके हैं तिहरा शतक 

करुण नायर भारतीय टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में वीरेंद्र सहवाग के बाद दूसरे ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने टेस्ट मैचों में तिहरा शतक जड़ा है। उन्होंने साल 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ 303 रनों की पारी खेली थी। उन्होंने भारत के लिए 6 टेस्ट मैच और 2 वनडे मैच भी खेले हुए हैं। घरेलू क्रिकेट में वह कर्नाटक की तरफ से खेलते हैं। उन्होंने 50 की औसत से घरेलू सर्किट में 6000 रन बनाए हैं। 

करुण नायर ने दिया ये बयान 

करुण नायर ने दिसंबर 2022 में एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था डियर क्रिकेट मुझे एक मौका और दो। इस पर लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने रिप्लाई देते हुए लिखा दिल वाली इमोजी बनाई है। लखनऊ से जुड़ने पर नायर ने कहा है कि टीम से जुड़ने पर मुझे बहुत ज्यादा खुशी हो रही है। मैं केएल राहुल के जल्दी ठीक होने की कामना करता हूं। उम्मीद है वह मजबूत होकर वापस आएगा। पने साथियों से मिलने और टीम में योगदान देने के लिए उत्सुक हूं।

IPL 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने 10 मैच खेले हैं, जिसमे से उसे पांच में जीत मिली है। वहीं, चार में हार का मुंह देखना पड़ा है। एक मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ है। टीम अंक तालिका में दूसरे नबर पर है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement