Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

मैच जीतने के बाद भी KKR के इस प्लेयर को मिली कड़ी सजा, BCCI ने माफ नहीं की पहली गलती

IPL 2023: केकेआर ने पंजाब किंग्स को 5 विकेट से हरा दिया, लेकिन मैच जीतने के बाद केकेआर के एक स्टार खिलाड़ी पर बीसीसीआई ने बड़ा जुर्माना लगाया है।

Written By: Govind Singh
Updated on: May 09, 2023 7:40 IST
KKR Team- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM KKR Team

KKR vs PBKS IPL 2023: केकेआर की टीम ने पंजाब किंग्स के खिलाफ आखिरी ओवर में 5 विकेट से जीत दर्ज की। पंजाब किंग्स के लिए आंद्रे रसेल, वरुण चक्रवर्ती और कप्तान नितीश राणा ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और केकेआर को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की। इस जीत के साथ ही केकेआर ने प्लेऑफ के लिए अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है, लेकिन मैच जीतने के बाद भी केकेआर के एक स्टार खिलाड़ी पर बड़ा जुर्माना लगाया है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

इस खिलाड़ी पर लगा बड़ा जुर्माना 

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान नीतीश राणा पर जुर्माना लगाया गया है क्योंकि उनकी टीम ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान में पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखी। न्यूनतम ओवर रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीजन का पहला अपराध था। इसी वजह से नितीश राणा पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। 

प्लेऑफ की उम्मीदें हैं जिंदा

IPL 2023 में केकेआर ने की टीम ने अभी तक 11 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 5 मैचों में जीत दर्ज की है। वहीं, 6 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। टीम के 10 अंक हैं और प्वॉइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर मौजूद हैं। अब केकेआर को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अपने बाकी बचे मैच जीतने होंगे। 

KKR ने जीता मैच 

पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर की टीम को 179 रनों का टारगेट दिया। पंजाब के लिए कप्तान शिखर धवन ने 57 रन बनाए। लियाम लिविंगस्टोन और शाहरुख खान ने 21-21 रन बनाए। केकेआर के लिए वरुण चक्रवर्ती ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए। केकेआर के लिए सभी बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बैटिंग की। आंद्रे रसेल को 42 रन बनाने की वजह से 'मैन ऑफ द' का अवॉर्ड मिला। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement