Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

KL Rahul: केएल राहुल का बड़ा कारनामा, ये धांसू रिकॉर्ड बनाने वाले LSG के पहले बल्लेबाज

केएल राहुल ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 33 रनों की पारी खेली है। इसी के साथ उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: April 07, 2024 23:29 IST
KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : AP KL Rahul

KL Rahul Runs: IPL 2024 का 21वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। इस मैच में लखनऊ की टीम ने गुजरात को जीतने के लिए 164 रनों का टारगेट दिया है। इस मैच में केएल राहुल ने छोटी सी पारी खेलते ही अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर लिया है। 

केएल राहुल ने बनाया ये रिकॉर्ड

केएल राहुल ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 31 गेंदों में 33 रन बनाए, जिसमें तीन चौके शामिल थे। इसी के साथ उन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए आईपीएल में 1000 रन पूरे कर लिए हैं। वह लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए आईपीएल में 1000 रन बनाने वाले इकलौते प्लेयर हैं। उनसे पहले कोई भी ऐसा नहीं कर पाया है। दूसरे नंबर पर क्विंटन डि कॉक हैं। उन्होंने 796 रन बनाए हैं। 

लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी: 

केएल राहुल- 1016 रन

क्विंटन डि कॉक- 796 रन
मार्कस स्टोइनिस- 668 रन
दीपक हुड्डा- 561 रन
निकोलस पूरन- 536 रन

ऐसा रहा है करियर

केएल राहुल बेहतरीन बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। वह साल 2013 से आईपीएल में खेल रहे हैं। उन्होंने अभी तक आईपीएल के 122 मैचों में 4289 रन बनाए हैं, जिसमें चार शतक और 34 अर्धशतक शामिल हैं। वह लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं। 

लखनऊ सुपर जायंट्स ने बनाए 163 रन 

गुजरात टाइटंस के खिलाफ लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब क्विंटन डि कॉक सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद देवदत्त पड्डीक्कल भी 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। राहुल ने 33 रनों का योगदान दिया। लेकिन मार्कस स्टोइनिस और निकोलस पूरन की वजह से ही लखनऊ की टीम सम्मान जनक स्कोर तक पहुंचने में सफल हो पाई। गुजरात के लिए दर्शन नालकंडे और उमेश यादव ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। 

यह भी पढ़ें

मुंबई इंडियंस से पहले T20 क्रिकेट में कोई टीम नहीं कर पाई ये कमाल, मैच जीतते ही बनाया कीर्तिमान

IPL 2024 में पहला मैच जीतने के बाद गदगद हुए कप्तान हार्दिक, इस खिलाड़ी की दिल खोलकर कर दी तारीफ

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement