KL Rahul Strike Rate: केएल राहुल 180 की स्ट्राइक रेट से बना सकते हैं रन, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने बताया तरीका

KL Rahul Strike Rate: केएल राहुल अपनी धीमी स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी के लिए लगातार आलोचनाओं का सामना कर रहे है।

Reported By : PTI Edited By : Rajeev Rai Updated on: October 02, 2022 14:25 IST
KL Rahul, Shane watson, t20 world cup- India TV Hindi
Image Source : GETTY KL Rahul and Shane watson

Highlights

  • केएल राहुल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में लगाया था अर्धशतक
  • 56 गेंदों में पूरी की थी फिफ्टी
  • फॉर्म को लेकर लगातार कर रहे संघर्ष

KL Rahul Strike Rate: टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया अपनी कई कमियों को दूर करने की कोशिश में लगी हुई है। एशिया कप और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में कई सुधार के बाद भी भारतीय टीम के सामने कई चुनौतियां बरकरार है। इनमें सलामी बल्लेबाज केएल राहुल की फॉर्म और उनकी धीमी स्ट्राइक रेट ने सभी की चिंताएं बढ़ा रखी हैं। 

एशिया कप और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वर्तमान श्रृंखला के दौरान राहुल का स्ट्राइक रेट आलोचकों के निशाने पर रहा। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारत को केवल 107 रन का लक्ष्य हासिल करना था लेकिन राहुल ने बेहद धीमी बल्लेबाजी की और 56 गेंदों पर नाबाद 51 रन बनाए। 

बिना किसी दबाव के करें बल्लेबाजी

इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वाटसन ने राहुल को लेकर एक अहम सलाह भी दी है। वाटसन ने समाचार एजेंसी पीटीआई से बातचीत में कहा कि केएल राहुल जब इस रवैये के साथ बल्लेबाजी करते हैं कि उनके पास खोने के लिए कुछ नहीं है तो वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं और ऑस्ट्रेलिया का यह आलराउंडर चाहता है कि इस महीने के आखिर में होने वाले टी20 विश्वकप में भारत का यह सलामी बल्लेबाज इसी तरह से बल्लेबाजी करे। 

पहली गेंद से अपना होगा आक्रामक रवैया

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कहा कि राहुल को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्वकप के दौरान पहली गेंद से ही आक्रामक रवैया अपनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि केएल राहुल मेरा पसंदीदा बल्लेबाज है और वह ऐसा बल्लेबाज है जिसको खेलते हुए देखना मुझे पसंद है। मेरे हिसाब से केएल राहुल तब अपनी सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी करता है जब वह आक्रामक होकर खेलता है। वह खेल को आगे बढ़ाता है और उस पर नियंत्रण करने की कोशिश नहीं करता है। वाटसन ने आगे कहा कि मुझे उसे तब बल्लेबाजी करते हुए देखना पसंद है जब वह ऐसा महसूस करता है कि उसके पास गंवाने के लिए कुछ भी नहीं है। तब वह बहुत अधिक जोखिम लिए बिना भी 180 के स्ट्राइक रेट से रन बना सकता है। अगर वह आस्ट्रेलिया में ऐसा कर सकता है तो काफी गेंदबाज परेशानी में पड़ जाएंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड