KL Rahul Fit: केएल राहुल फिट होते ही बने टीम इंडिया के कप्तान, इस खिलाड़ी को बनाया गया उनका डिप्टी

KL Rahul Fit: केएल राहुल को बीसीसीआई ने परीक्षण करने के बाद मैच फिट घोषित कर दिया है। वे जिम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया के कप्तान बनाए गए हैं।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Updated on: August 11, 2022 22:09 IST
KL Rahul- India TV Hindi News
Image Source : GETTY KL Rahul

Highlights

  • BCCI की मेडिकल टीम ने केएल राहुल को बताया मैच फिट
  • फिट होते ही टीम इंडिया के कप्तान बने राहुल
  • जिम्बाब्वे दौरे पर कप्तानी करेंगे केएल राहुल

KL Rahul Fit: एशिया कप से पहले टीम इंडिया के लिए एक अच्छी खबर आई है। टीम के उपकप्तान केएल राहुल ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है। उन्हें मेडिकल टीम ने मैदान में उतरने के लिए पूरी तरह से फिट बताया गया है। भारतीय सलामी बल्लेबाज के फिट होने के बाद बीसीसीआई ने तुरंत ही टीम में कुछ बदलाव करने का फैसला भी किया। अब जिम्बाब्वे दौरे पर होने वाली तीन वनडे मैच की सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी केएल राहुल करेंगे। इससे पहले जिम्बाब्वे टूर के लिए टीम का ऐलान करते हुए सेलेक्टर्स ने शिखर धवन को टीम का कप्तान नियुक्त किया था।  

अब आगामी वनडे सीरीज में अनुभवी सलामी बल्लेबाज धवन को राहुल का डिप्टी बनाया गया है। बीसीसीआई ने इस बारे में खुलासा करते हुए अपने स्टेटमेंट में कहा, “बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने राहुल का परीक्षण किया और उन्हें जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली तीन मैच की वनडे सीरीज में खेलने के लिए पूरी तरह से फिट पाया। ऑल इंडिया सीनियर सेलेक्शन कमिटी ने उन्हें टीम का कप्तान नियुक्त किया है और शिखर धवन को उनका डिप्टी बनाया गया है।”

राहुल को आईपीएल 2022 के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ जून में हुई 5 टी20 मैच की सीरीज के लिए कप्तान बनाया गया था। सीरीज के आगाज से ठीक एक दिन पहले उन्हें ग्रोइन इंजरी हो गई और उनकी जगह ऋषभ पंत को कप्तान नियुक्त करना पड़ा। केएल राहुल अपनी इंजरी का इलाज कराने के लिए जर्मनी गए जिसके चलते इंग्लैंड दौरे से भी उन्हें बाहर रहना पड़ा। हालांकि इसके बाद वेस्टइंडीज दौरे के लिए उन्हें टीम में जगह दी गई लेकिन विंडीज की जहाज पकड़ने से पहले वे कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए। उन्हें एशिया कप के लिए टीम में जगह दी गई, तब से बीसीसीआई की मेडिकल टीम लगातार उनकी फिटनसे पर नजर बनाए हुई थी। अच्छी खबर ये है कि हाई प्रोफाइल टूर्नामेंट से पहले उन्होंने जिम्बाब्वे टूर के लिए फिटनेस हासिल कर ली।

जिम्बाब्वे दौरे पर 3 वनडे की सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड: केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), (ऋतुराज गायकवाड़), शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर  

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022