Monday, April 22, 2024
Advertisement

IPL 2023 से बाहर हुए केएल राहुल, इस खिलाड़ी को मिल सकती है LSG की कप्तानी

IPL 2023: लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएस राहुल इंजरी के कारण आईपीएल के बचे हुए मैचों से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह किसी अन्य खिलाड़ी को टीम का कप्तान बनाया गया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: May 03, 2023 13:05 IST
KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : AP KL Rahul

IPL 2023: लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ टीम के आखिरी गेम के दौरान गंभीर रूप से घायल हो गए थे। केएल राहुल अब इस इंजरी के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में आगे हिस्सा नहीं लेंगे। केएल राहुल के साथ-साथ अनुभवी तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट के कंधे की स्थिति गंभीर है और वह भी आईपीएल से बाहर हो गए हैं। राहुल की बात करे तो उनकी इंजरी के बाद टीम को नए कप्तान की तलाश है। माना जा रहा है कि केएल राहुल की जगह क्रुणाल पांड्या टीम की कप्तानी कर सकते हैं। पिछले मुकाबले में जब केएल राहुल इंजरी के कारण मैच से बाहर हुए थे तब भी क्रुणाल पांड्या ने ही टीम की कप्तानी की थी।

WTC फाइनल पर मंडराया संकट

बीसीसीआई की खेल विज्ञान और मेडिकल टीम के लिए सीनियर बल्लेबाज केएल राहुल को लंदन में सात से 11 जून तक होने वाली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए तैयार करना मुश्किल होगा। ऐसे में टीम इंडिया की टेंशन डबल हो सकती है। पहले ही भारतीय टीम के कई स्टार गेंदबाज इंजरी के कारण जुझ रहे हैं और अब बल्लेबाजों में भी एक खिलाड़ी जोटिल हो गया। बीसीसीआई को जल्द से जल्द केएल राहुल के विकल्प के बारे में कुछ न कुछ सोचना होगा।

बीसीसीआई सूत्रों ने दिया अपडेट

मार्कस स्टोइनिस की गेंद पर फाफ डु प्लेसिस के कवर ड्राइव पर बाउंड्री की ओर दौड़ते समय राहुल की दाहिनी जांघ में चोट लग गई। बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से बताया कि केएल इस समय लखनऊ में टीम के साथ है, लेकिन वह बुधवार को सीएसके के खिलाफ खेल देखने के बाद गुरुवार को शिविर छोड़ रहे है। उनका स्कैन मुंबई में बीसीसीआई द्वारा नामित मेडिकल सुविधाओं में किया जाएगा। उनके मामले के साथ-साथ जयदेव के मामले को भी बीसीसीआई द्वारा संभाला जाएगा। सूत्र ने यह भी पुष्टि की कि अब तक कोई स्कैन नहीं किया गया है।

जब किसी को इस तरह की चोट लगती है, तो उस जगह में और उसके आस-पास काफी मात्रा में दर्द और सूजन होती है। सूजन को ठीक होने में लगभग 24 से 48 घंटे लगते हैं और उसके बाद ही आप स्कैन कर सकते हैं। उन्होंने आगे कहा, "चूंकि वह टेस्ट टीम का एक अहम सदस्य है, इसलिए यह यही सही होगा कि वह आगे आईपीएल में हिस्सा न ले। सूत्र ने कहा कि एक बार स्कैन से चोट की डिग्री का पता चल जाए, तो बीसीसीआई की मेडिकल टीम कार्रवाई का फैसला करेगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement