Saturday, April 13, 2024
Advertisement

IPL 2024 से पहले KKR में हुई इस ​धाकड़ खिलाड़ी की एंट्री, किसकी हो गई छुट्टी

आईपीएल 2024 से पहले श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम में एक बड़ा बदलाव हुआ है। इंग्लैंड का खिलाड़ी बाहर हो गया है, उनकी जगह श्रीलंकाई खिलाड़ी को टीम में जगह दी गई है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: February 19, 2024 17:23 IST
dushmantha chameera- India TV Hindi
Image Source : PTI IPL 2024 से पहले KKR में हुई इस ​धाकड़ खिलाड़ी की एंट्री, किसकी हो गई छुट्टी

IPL 2024 KKR : आईपीएल 2024 का सीजन अगले महीने यानी मार्च के आखिर में शुरू हो सकता है। इस बीच टीमों में कुछ बदलाव हो रहे हैं। खिलाड़ी चोटिल होने के कारण या फिर अन्य किसी कारण से अपना नाम वापस ले रहे हैं, उनकी जगह नए खिलाड़ियों की एंट्री हो रही है। इस बीच अब खबर आई है कि श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली केकेआर यानी कोलकाता नाइटराइडर्स ने अपने स्क्वाड में एक बड़ा बदलाव किया है। जानकारी है कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज गस एटकिंसन अब इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन से बाहर हो गए हैं, वे खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। उनकी जगह श्रीलंका के दुष्मंत चमीरा की स्क्वाड में एंट्री हो गई है। 

दुष्मंता चमीरा को केकेआर ने 50 लाख रुपये में खरीदा 

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के अगले सीजन के लिए इंग्लैंड के तेज गेंदबाज गस एटकिंसन के रिप्लेसमेंट के रूप में दुष्मंता चमीरा को शामिल किया गया है। दुष्मंता चमीरा को केकेआर की टीम पूरे सीजन के लिए 50 लाख रुपये देगी। श्रीलंकाई तेज गेंदबाज दुष्मंता चमीरा अपनी स्विंग और सीम मूवमेंट से बल्लेबाजों को परेशान करते हैं। इससे पहले वे 3 आईपीएल खेल चुके हैं। साल 2018 में वे राजस्थान रॉयल्स और इसके बाद साल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा बने थे। उन्होंने 2022 सीजन में वे लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेल रहे थे। यहां उन्होंने 12 मैचों में नौ विकेट अपने नाम किए थे। 

पहली बार आईपीएल खेलते हुए नजर आ सकते थे एटकिंसन, लेकिन अब बाहर 

इंग्लैंड के बड़े खिलाड़ियों में शामिल किए जाने वाले गस एटकिंसन को केकेआर ने अगले सीजन के लिए एक करोड़ रुपये में शामिल किया था। लेकिन वे अब खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। अभी ये साफतौर पर पता नहीं चल पाया है कि गस एटकिंसन ने अपना नाम खुद वापस लिया है या फिर और कोई वजह है। गस एटकिंसन ने इससे पहले कभी भी आईपीएल नहीं खेला है, वे यहां पर डेब्यू करते हुए नजर आ सकते थे, लेकिन इससे पहले ही बाहर हो गए हैं। हालांकि उनके बाहर होने से टीम के लिए कोई झटके जैसी बात तो फिलहाल नजर नहीं आती है। 

दुष्मंता चमीरा के आंकड़े 

बात अगर दुष्मंता चमीरा की करें तो वे श्रीलंका के स्टार तेज गेंदबाजों में शुमार किए जाते हैं। उनके आईपीएल के आंकड़े तो हम बता ही चुके हैं। जहां उन्होंने 12 मैचों में 9 विकेट चटकाए हैं। वहीं टी20 इंटरनेशलन मैचों की बात की जाए तो वहां उन्होंने 55 मैचों में 55 विकेट चटकाए हैं। अब देखना होगा कि केकेआर, जहां पहले से ही कई विदेशी खिलाड़ी हैं, वहां चमीरा को प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका कैसे मिलेगा। 

आईपीएल 2024 के लिए केकेआर का फुल स्क्वाड 

श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, रिंकू सिंह, रहमानुल्लाह गुरबाज, जेसन रॉय, सुनील नरेन, सुयश शर्मा, अनुकूल रॉय, आंद्रे रसेल, वेंकटेश अय्यर, हर्षित राणा, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती, केएस भरत, चेतन सकारिया, मिशेल स्टार्क, अंगकृष रघुवंशी, रमनदीप सिंह, शेरफेन रदरफोर्ड, मनीष पांडे, मुजीब उर रहमान, दुष्मंता चमीरा, साकिब हुसैन।

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

टीम इंडिया की सबसे बड़ी जीत तो हैं, लेकिन इंग्लैंड की सबसे बड़ी हार क्या है!

IND vs ENG : रांची में भी अंग्रेजों की खैर नहीं, दे दनादन बनेंगे रन

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement