Sunday, May 19, 2024
Advertisement

IPL 2024: मुश्किल में पड़ी पंत की दिल्ली कैपिटल्स, लंबे समय के लिए बाहर हो सकते हैं कुलदीप यादव

IPL 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव लंबे समय के लिए बाहर हो सकते हैं।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: April 05, 2024 20:44 IST
Rishabh Pant, Kuldeep Yadav- India TV Hindi
Image Source : IPL ऋषभ पंत और कुलदीप यादव

IPL 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही है। शुरुआती चार मैचों में से उन्हें तीन मुकाबलों में करारी हार का सामना करना पड़ा है। उन्हें अपना अगला मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलना है। सीजन में अपने 5वें मुकाबले से ठीक पहले दिल्ली कैपिटल्स की टीम को कुलदीप यादव की इंजरी ने करारा झटका दिया है। कुलदीप यादव को कमर में चोट लग गई है। जिसके कारण वह अपनी टीम के लिए पिछले दो मुकाबलों में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए नहीं खेल सके थे। इसी बीच उन्हें लेकर एक और बड़ी अपडेट सामने आई है। जो टीम के फैंस के लिए बुरी खबर है।

इंजरी ने बढ़ाई टेंशन

ईएसपीएनक्रिकइंफो के रिपोर्ट के अनुसार एहतियात के तौर पर कुलदीप को आराम की सलाह दी गई है, लेकिन अभी तक इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है कि वह फिर से खेलने के लिए कब तैयार होंगे। चोट शायद गंभीर नहीं है, यह देखते हुए कि कुलदीप कैपिटल्स टीम के साथ यात्रा कर रहे हैं और इस वक्त मुंबई में हैं जहां उनकी टीम अपना अगला मैच 7 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेंगे।

कुलदीप ने इस सीजन में कैपिटल के शुरुआती दो मैच खेले। दोनों मैचों में उन्होंने पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ तीन विकेट लिए। लेकिन वह अपने घरेलू मैदान विशाखापत्तनम में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपने अगले मैचों में चूक गए। घरेलू मैदान पर खेले गए दो मैचों में दिल्ली को सीएसके के खिलाफ तो जीत मिली, लेकिन केकेआर के खिलाफ उन्हें मैच 106 रनों से गंवाना पड़ा। इस मुकाबले में टीम ने कुलदीप यादव जैसे अनुभवी गेंदबाज को मिस किया।

वर्ल्ड कप प्लान का हिस्सा हैं कुलदीप

भारतीय चयनकर्ता कुलदीप की प्रगति पर बारीकी से नजर रखेंगे, क्योंकि वह 1 जून से वेस्टइंडीज और यूएसए में शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के प्लान का हिस्सा हैं। इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद कुलदीप ने आईपीएल में एंट्री की है, जहां वह शानदार फॉर्म में नजर आए। कुलदीप ने दूसरे टेस्ट के बाद से खेला और 19 विकेट हासिल किए, जिसमें धर्मशाला में अंतिम टेस्ट में पांच विकेट भी शामिल थे, जहां उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था। रविवार के खेल के बाद, कैपिटल्स का अगला मैच 12 अप्रैल को लखनऊ में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ है। टीम उम्मीद कर रही होगी कि कुलदीप इस मैच से पहले फिट हो जाएं और जल्द से जल्द प्लेइंग 11 का हिस्सा बने।

यह भी पढ़ें

IPL 2024 के बीच राजस्थान रॉयल्स का बड़ा ऐलान, इस बदलाव के साथ नजर आएगी टीम

RR vs RCB Pitch Report: कैसी होगी जयपुर की पिच, जमकर बनेंगे रन?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement