Kyle Mayers Six: काइल मेयर्स के इस छक्के के आगे भौतिकी के नियम भी हुए फेल! देखिए VIDEO

Kyle Mayers Six: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 मैच में कैमरुन ग्रीन की गेंद पर वेस्टइंडीज के बल्लेबाज काइल मेयर्स ने एक ऐसा छक्का मारा जिसे कई लोग सिक्स ऑफ द सेंचुरी मान रहे हैं।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: October 05, 2022 23:01 IST
Kyle Mayors- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Kyle Mayors

Highlights

  • काइल मेयर्स ने छक्का मारकर लूटी महफिल
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेयर्स का हैरान करने वाला सिक्स
  • कैमरुन ग्रीन की गेंद पर मेयर्स ने मारा जबरदस्त छक्का

Kyle Mayers Six: गोल्डकोस्ट में हुए सीरीज के पहले टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को हरा दिया। लेकिन महफिल कैरेबियाई बल्लेबाज काइल मेयर्स ने लूट ली। बतौर सलामी बल्लेबाज क्रीज पर आए मेयर्स ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 36 गेंदों पर 39 रन बनाए, 5 चौके लगाया और एक छक्का भी मारा। आज की तारीख में सोशल मीडिया पर पूरी हलचल काइल मेयर्स के इसी छक्के को लेकर है। क्रिकेट फैंस से लेकर खेल के दिग्ग्ज तक इसे क्रिकेट इतिहास का सर्वश्रेष्ठ छक्का बता रहे हैं।

मेयर्स ने इजाद किया सिक्सर का अपना एडिशन

वेस्टइंडीज के काइल मेयर्स ने ये सिक्सर चौथे ओवर में कैमरून ग्रीन की तीसरी गेंद पर मारा। छोटी लेंथ की इस बॉल को उन्होंने बैकफुट पर खड़े होकर ऑफ साइड में कवर की ओर मारा। ये अनोखा शॉट था जो गोल्डकोस्ट के बड़े आकार के मेट्रिकॉन स्टेडियम के सेकेंड टीयर पर जाकर गिरा। इस छक्के की लंबाई 105 मीटर नापी गई।

कैमरुन ग्रीन की गेंद पर मारा हैरान करने वाला छक्का

हालांकि कैमरुन ग्रीन हमेशा से बाउंसी पिचों पर प्रभावी गेंदबाज के तौर पर आंके जाते हैं। उन्होंने इन पिचों पर नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज रहे जो रूट तक को खूब परेशाम किया है। वह भारत के खिलाफ हालिया टी20 सीरीज के हैदराबाद में खेले गए आखिरी मैच में विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए 3 ओवर में सिर्फ 14 रन दिए थे। कहने का मतलब ये कि मेयर्स ने ये सिक्स किसी चलताऊ गेंदबा के खिलाफ नहीं मारा।

मेयर्स के छक्के में भौतिकी के नियम ना ढूंढें

मेयर्स ने ग्रीन की जिस गेंद पर सिक्स मारा वह 135 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी गई थी। ऑफ साइड से बाहर की इस गेंद को खेलने के लिए पहले वह क्रीज की गहराई में गए, अपने शरीर को खोला और कवर की ओर ड्राइव कर दिया। इस तरह के शॉट को खेलकर शायद ही कभी किसी ने सिक्सर हासिल किया हो। देखने में ये काफी हद तक भौतिकी के नियमों के विरुद्ध लगता है।

काइल मेयर्स के इस छक्के को देखकर सोशल मीडिया पर तमाम लोगों ने एक के बाद एक अपनी प्रतिक्रियाएं दी।

     

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड